हार के बाद रोने लगे नामीबिया के खिलाड़ी, UAE की जीत से चमकी नीदरलैंड की किस्मत, ख़ुशी से नाचे शेख : VIDEO

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

टी20 विश्व कप 2022 के पहले ही मैच में तहलका मचाने वाली नामीबिया क्रिकेट टीम सुपर-12 राउंड में नहीं पहुंच सकी. संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ मिली हार के बाद नामीबिया का सफर खत्म हो गया. नामीबिया की हार का फायदा मिला नेदरलैंड्स को, जिसने अगले राउंड में जगह बनाई. UAE के खिलाफ खराब हालत के बावजूद भी नामीबिया आखिरी गेंद तक मुकाबले में बनी रही और उसकी वजह थे डेविड वीजा, जिन्होंने पूरा जोर लगाया, लेकिन बेहद करीब आकर चूक गए. जाहिर तौर पर इस हार से टूट चुके वीजा अपने आंसुओं पर काबू नहीं रख सके.

गुरुवार 20 अक्टूबर को हुए इस मुकाबले में नामीबिया ने गेंदबाजी तो अच्छी की और UAE को 148 रन पर ही रोक लिया. टीम के बल्लेबाज हालांकि, उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके और सिर्फ 69 रन तक 7 विकेट गिर गए थे. टीम की हार यहीं से तय हो गई थी, ऐसा हर किसी ने सोच लिया था, लेकिन डेविड वीजा ने पिछले 2-3 सालों में इस टीम में एक ऐसी भूमिका निभाई थी, जिसके दम पर टीम ने लगातार दो बार विश्व कप के लिए क्वालिफाई किया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

अकेले लड़ते रहे डेविड वीजा

ऐसे में जब तक वीजा क्रीज पर थे, उम्मीदें खत्म नहीं हुई थीं. 37 साल के इस अनुभवी ऑलराउंडर ने एक बार फिर अपना कमाल दिखाया और आठवें विकेट के लिए रूबेन ट्रंपलमन के साथ 70 रनों की साझेदारी की. वीजा ने चौके-छक्कों की बरसात कर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया. आखिरी ओवर में नामीबिया को 14 रनों की जरूरत थी और वीजा के रहते ये संभव था.

वीजा ने सिर्फ 36 गेंदों में 55 रनों की बेहतरीन पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 3 छक्के शामिल थे, लेकिन वह आखिरी गेंदों में टीम की नैय्या पार नहीं लगा सके और इसने लाखों नामीबिया फैंस के साथ वीजा को भी भावनात्मक रूप से तोड़ दिया. टीम का ये सबसे बड़ा स्टार अपने जज्बातों पर नियंत्रण नहीं रख सका और उनकी आंखों से आंसू आ गए. उनकी पारी की हालांकि फैंस ने जमकर तारीफ की. दूसरी ओर नामीबिया की हार से नेदरलैंड्स का फायदा हुआ और डच खिलाड़ियों ने जमकर इसका जश्न मनाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *