6666666..सूर्यकुमार यादव के छक्कों के तूफ़ान में उड़ा न्यूजीलैंड, शतक ठोक रचा इतिहास, आखिरी 3 ओवर में ठोके 57 रन

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर अपना जलवा दिखाया है. उन्होंने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट माउनगानुई में दूसरे टी20 मैच में शानदार शतक जमाया है. ये उनका टी20 इंटरनेशनल में दूसरा शतक है. इससे पहले वह इंग्लैंड के खिलाफ इसी साल शतक ठोक चुके थे. सूर्यकुमार के इस शतक के दम पर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट खोकर 191 रन बनाए.

टीम इंडिया को इस स्कोर तक पहुंचाने में बड़ा रोल निभाया सूर्यकुमार यादव के शतक ने. उनके अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं चल सका. सूर्यकुमार ने जितने रन बनाए उतने रन तो पूरी भारतीय टीम के बाकी बल्लेबाज मिलकर नहीं बना सके. सूर्यकुमार ने इस मैच में नाबाद 111 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी में उन्होंने 51 गेंदों का सामना किया और 11 चौकों के साथ सात छक्के मारे.

बाकी बल्लेबाज हुए फेल

अगर इस मैच में सूर्यकुमार का बल्ला नहीं चलता तो टीम इंडिया का 190 के आंकड़े को छूना मुमकिन नहीं लग रहा था क्योंकि उसके बल्लेबाज विकेट पर पैर नहीं जमा पा रहे थे. टीम इंडिया के बाकी के सात बल्लेबाजों ने 68 गेंदों का सामना किया और सिर्फ 67 रन बनाए. ऋषभ पंत को इस मैच में बतौर सलामी बल्लेबाज आजमाया गया था लेकिन वह फेल हुए और 13 गेंदों का सामना करने के बाद छह रन ही बना पाए.

दूसरे सलामी बल्लेबाज इशान किशन ने जरूर रन बनाए लेकिन वह तेजी नहीं दिखा पाए. इशान टीम के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे. उन्होंने 31 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाए. श्रेयस अय्यर नौ गेंदों पर 13 रन ही बना सके. दीपक हुड्डा बिना खाता खोले आउट हो गए. वॉशिंगटन सुंदर भी खाता नहीं खोल पाए. भुवनेश्वर कुमार एक रन बनाकर आउट हुए.

पंत और पंड्या से ज्यादा रन

सूर्यकुमार ने 2022 में टी20 इंटरनेशनल में जितने रन बनाए हैं उतने रन तो पंड्या और पंत ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में नहीं बनाए हैं. सूर्यकुमार ने भारत के लिए 30 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1151 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने दो शतक और नौ अर्धशतक जमाए हैं. वहीं पंत का टी20 इंटरनेशनल करियर देखा जाए तो उन्होंने 64 मैचों में 970 रन बनाए हैं. वहीं पंड्या ने 79 मैचों में 1117 रन बनाए हैं. सूर्यकुमार अपने दो साल के करियर में ही भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सातवें नंबर पर आ गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *