6,6,6,6,6,6,6..ऋतुराज गायकवाड़ ने 1 ओवर में कूटे 43 रन, टूटा युवराज का 15 साल का रिकॉर्ड, बने नंबर 1 बल्लेबाज

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad vs Shiva Singh) ने वह कर दिखाया है, जिसे कोई क्रिकेटर अब तक नहीं कर सका था। महाराष्ट्र के युवा ओपनर ने विजय हजारे ट्रॉफी 2022 (Ruturaj Gaikwad Vijay Hazare Trophy 2022) के क्वॉर्टर फाइनल में उत्तर प्रदेश (Maharashtra vs Uttar Pradesh) के खिलाफ एक ओवर में लगातार 7 छक्के उड़ाए। एक छक्का उन्होंने नो गेंद पर लगाया था, जबकि ओवर से कुल 43 रन बने। इसके साथ ही उन्होंने मैच में दोहरा शतक भी पूरा किया। उन्होंने यह कारनामा शिवा सिंह के ओवर में किया, जो पारी का 49वां ओवर कर रहे थे।

वह 159 गेंदों में 10 चौके और 16 छक्के उड़ाते हुए 220 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि उनकी टीम ने 50 ओवरों में 330 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। टी-20 वर्ल्ड कप 2007 में युवराज सिंह ने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवरों में 6 छक्के उड़ाए थे, जबकि उनसे पहले भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने डोमेस्टिक क्रिकेट में यह कारनामा किया था। अब गायकवाड़ ने एक ओवर में 7 छक्के लगाते हुए इतिहास रच दिया।

मैच में टॉस जीतकर उत्तर प्रदेश ने पहले बॉलिंग करने का फैसला किया था। उसके बाद जो कुछ हुआ शायद ही उसे इसकी उम्मीद रही होगी। पिछले मुकाबले में मुंबई को हार के लिए मजबूर करने वाली यूपी पर महाराष्ट्र के ओपनर रुतुराज अकेले ही बरसते रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *