666666.. विलियम्सन-लाथम ने IND के जबड़े से छीनी जीत, ध्वस्त हुआ 23 साल पुराना रिकॉर्ड, 221 रन की साझेदारी से

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

टॉम लैथम की ताबड़तोड़ शतकीय पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने भारत को पहले वनडे मैच में 7 विकेट से हरा दिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान न्यूजीलैंड को 307 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे कीवी टीम ने टॉम लैथम और कप्तान केन विलियमसन की लाजवाब पारी की बदौलत 17 गेंद पहले ही हासिल कर लिया. लैथम 145 रन पर नाबाद रहे, जबकि विलियमसन 94 रन पर नाबाद रहे.

लैथम ने ऑकलैंड में भारतीय गेंदबाजों की जबरदस्त धुनाई की. शार्दुल ठाकुर की गेंदों पर तो उन्होंने चौके- छक्के उड़ाकर भारत के खिलाफ अपना दूसरा वनडे शतक पूरा किया. लैथम ने अपनी 145 रन की पारी में कुल 19 चौके और 5 छक्के लगाए. इस 19 चौकों में 4 चौके तो उन्होंने ठाकुर के एक ही ओवर में लगा दिए थे.

लैथम ने 1 ओवर में जोड़े 23 रन

लैथम ने इस दौरान कई हैरतअंगेज शॉट खेले. एक समय उन्होंने 70 गेंदों पर नाबाद 77 रन बनाए थे, मगर इसके बाद ठाकुर के 40 ओवर में लैथम ने तबाही मचा दी. उन्होंने अगले 23 रन ठाकुर के एक ही ओवर में जोड़ लिए. 40वें ओवर की शुरुआत लैथम ने छक्के से की. अगली गेंद ठाकुर ने वाइड फेंकी और अतिरिक्त गेंद पर उन्होंने चौका लगा दिया. लैथम ने इस ओवर में लगातार 4 चौके जड़कर 76 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया.

लैथम और विलियमसन के बीच बड़ी पार्टनरशिप

भारत के लिए ठाकुर का ये ओवर काफी महंगा साबित हुआ. भारतीय गेंदबाज ने एक ओवर में कुल 25 रन लुटाए. कीवी कप्तान केन विलियमसन भी 94 रन पर नाबाद रहे. विलियमसन और लैथम के बीच 208 रन की अटूट साझेदारी हुई. वनडे क्रिकेट में भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की ये सबसे बड़ी पार्टनशिप भी है.

फिन एलन का किया शिकार

शार्दुल ठाकुर ने पहले वनडे में 9 ओवर फेंके, जहां 63 रन देकर एक विकेट हासिल किया. ठाकुर ने फिन एलन को अपना शिकार बनाया, मगर बाद में उनका 40वां ओवर भारत की हार की बड़ी वजह बन गया. उनके अलावा उमरान मलिक को 2 सफलता मिली. उमरान ने 10 ओवर में 66 रन देकर डेवॉन कॉनवे और डेरिल मिचेल को आउट किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *