66666..दीपक हुडा-अक्षर के छक्कों से दहला लंका, टूटा युवराज-युसूफ पठान का रिकॉर्ड, आखिरी 3 ओवर में कूटे 34 रन

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

दीपक हुडा-अक्षर के छक्कों से दहला लंका :- मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 162/5 रन लगाए।

दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने आखिरी 35 गेंद में 68 रनों की शानदा पार्टनरशिप की। इसकी बदौलत भारतीय टीम का स्कोर एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी।

टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा 41 रन बनाए दीपक हुड्डा ने बनाए। जबकि ईशान किशन ने 37 रनों का योगदान दिया। दूसरी तरफ मेहमान टीम के लिए एक गेंदबाज को छोड़कर सारे गेंदबाजों के खाते में एक-एक विकेट आया।

इन बल्लेबाजों की बदौलत श्रीलंका के सामने भारत ने रखा है 163 का लक्ष्य

टीम इंडिया के लिए इस मुकाबले में दीपक हुड्डा ने 41 और ईशान किशन ने 37 रनों की पारी खेली। अक्षर पटेल ने 31 रनों का योगदान दिया। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 29 रन बनाए।

ईशान किशन को छोड़कर टॉप ऑर्डर बुरी तरह फ्लॉप

श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के लिए टॉप ऑर्डर में ईशान किशन (Ishan Kishan) ने सबसे ज्यादा 37 रनों की पारी खेली।

उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 29 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और दो छक्के लगाए। शुभ्मन गिल 5 गेंदों पर 7 रन बनाकर, सूर्यकुमार यादव 10 गेंदों पर 7 रन बनाकर और संजू सैमसन छह गेंदों पर 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

टीम इंडिया ने पहले 10 ओवर में जोड़े थे इतने रन

भारतीय टीम ने पहले 10 ओवर में स्कोर बोर्ड पर तीन विकेट खोकर 75 रन लगा लिए थे। इस दौरान इशान किशन 36 रन और हार्दिक पांड्या 17 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे। 10 ओवर के भीतर भारत ने शुभ्मन गिल, सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन के विकेट भी खोए।

भारतीय टीम के इन गेंदबाजों को मिले विकेट

दिलशान मधु शनाका, महेश तीक्ष्ना, धनंजय डे सिल्वा, चामिका करुणारत्ने और वानिंदू हसारंगा को एक-एक सफलता हाथ लगी। वानिंदू हसारंगा ने ईशान किशन (37) को अपना शिकार बनाया। शुभमन को महेश तीक्ष्ना ने पवेलियन की राह दिखाई।

शिवम मावी और शुभमन ने किया t20 डेब्यू

भारत और श्रीलंका के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे ट्वेंटी-20 मुकाबले की सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान टीम के लिए शुभ्मन गिल और शिवम मावी ने डेब्यू किया। शुभमन गिल भारत के लिए इससे पहले टेस्ट और वनडे क्रिकेट खेल चुके हैं। यह पहला अवसर है जब शिवम मावी ने भारत के लिए इंटरनेशनल मुकाबले के लिए क्रिकेट के मैदान पर कदम रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *