66666.. किंग कोहली-राहुल के छक्के-चौकों से दहला बांग्लादेश, टूटा वर्ल्डकप में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड, सूर्या भी चमके

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

हारी हुई बाजी को कैसे जीता जाता है, ये कोई टीम इंडिया से सीखे. टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराया. टीम इंडिया की ये जीत किसी फिल्मी स्क्रिप्ट से कम नहीं रही. एक वक्त था जब भारत बेहद मुश्किल में था. 7 ओवर में 66 रन बनाकर बांग्लादेशी टीम की मैच पर पूरी पकड़ थी लेकिन फिर बरसात हुई और वहीं से मैच पूरी तरह से बदल गया. एडिलेड में बारिश ने लगभग 40 मिनट तक खेल रोका. जब बादल बरस रहे थे तो बांग्लादेशी टीम डकवर्थ लुईस नियम से 17 रनों से आगे थी. लेकिन फिर बरसात रुकी और शुरू हुआ असली खेल.

बारिश के बाद खेल शुरू हुआ तो बांग्लादेश के सामने 16 ओवर में 151 रनों का लक्ष्य था. उसके हाथों में 10 विकेट थे. मतलब बांग्लादेश को 54 गेंदों में 85 रन ही बनाने थे. ऐसे में जीत उसके पास ही दिख रही थी लेकिन टीम इंडिया ने कमाल की वापसी की.

बारिश के बाद कैसे बदला खेल?

बारिश के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने पहला ओवर आर अश्विन को दिया और उनकी दूसरी गेंद पर ही खेल हो गया. बांग्लादेश के ओपनर लिट्टन दास रन आउट हो गए. केएल राहुल के जबर्दस्त थ्रो पर लिट्टन दास 60 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. इससे पहले लिट्टन ने सिर्फ 21 गेंदों में अर्धशतक जमाकर भारतीय गेंदबाजों की धुनाई कर दी थी, लेकिन यहां से मैच भारत के पक्ष में आ गया.

बांग्लादेश ने खोए 2 ओवर में 4 विकेट

इसके बाद 12वें ओवर में अर्शदीप सिंह ने भारत को दो बड़ी कामयाबी दिलाई. अर्शदीप ने अफीफ हुसैन को आउट किया और उसके बाद वो कप्तान शाकिब अल हसन का विकेट ले गए. इसके बाद 13वें ओवर में हार्दिक पंड्या ने बांग्लादेश को दो झटके दिए. उन्होंने पहले यासिर अली को आउट किया और फिर वो मोसाद्देक हुसैन का विकेट ले गए. बारिश के बाद कहीं ना कहीं बांग्लादेशी बल्लेबाजों की लय बिगड़ गई और टीम इंडिया ने अपना प्लान बदलकर अपनी हार को जीत में बदल दिया.

कोहली-राहुल की दमदार पारियां

इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी की और टीम के लिए एक बार फिर विराट कोहली (64 नाबाद) ने दमदार अर्धशतक जमाया. वहीं खराब फॉर्म से गुजर रहे केएल राहुल (50) ने लगातार मिल रहे मौके का आखिरकार फायदा उठाया और एक ताबड़तोड़ अर्धशतक जमाकर वापसी का ऐलान किया. उनके अलावा सूर्यकुमार यादव (30) ने भी तेज पारी खेली, जबकि आखिरी ओवर में रविचंद्रन अश्विन (13 नाबाद) ने कुछ ही गेंदों पर बड़े शॉट्स लगाकर भारत को 20 ओवरों में 184 रनों के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *