6666444..लेडी सहवाग शैफाली के छक्के-चौकों से दहली इंडिया ए, 15 गेद पर ठोके 68 रन, यास्तिका शतक से चूकी

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

Womens T20 Challenger Trophy 2022 का रोमांच जारी है और आज भी टूर्नामेंट में दो मुकाबले खेले गए। पहला मुकाबला इंडिया ए और इंडिया बी के बीच खेला गया, वहीं दूसरा मुकाबल इंडिया सी और इंडिया डी के बीच हुआ। आज खेले गए मुकाबलों में शैफाली वर्मा और यास्तिका भाटिया की तूफानी बल्लेबाजी देखने को मिली और दोनों ने अपनी टीमों के लिए मैच जिताऊ पारियां खेली।

आइये नजर डालते हैं आज खेले गए दोनों मुकाबलों पर :

मैच 3 : इंडिया ए बनाम इंडिया बी

इस मुकाबले में टॉस जीतकर इंडिया ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरे ओवर में अपने सभी सभी विकेट खोकर 110 का स्कोर बनाया। टीम की बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि महज तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुँचने में कामयाब रहीं। अमनजोत कौर ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाये। शिवाली शिंदे ने भी 22 रन की पारी खेली। इंडिया बी की कप्तान दीप्ति शर्मा ने गेंदबाजी करते हुए चार विकेट अपने नाम किये।

छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया बी का काम उनकी ओपनर शैफाली वर्मा ने बिलकुल आसान कर दिया। शैफाली ने अकेले ही नाबाद 91 रन जड़ते हुए टीम को जीत दिला दी। अपनी पारी में उन्होंने 52 गेंदों में 11 चौके और चार छक्के लगाए। दीप्ति शर्मा ने भी नाबाद 13 रन बनाये। इस तरह इंडिया बी ने 15वें ओवर में एक विकेट खोकर 114 रन बनाकर जीत दर्ज की। टीम की दो मैचों में यह पहली जीत है।

मैच 4 : इंडिया सी बनाम इंडिया डी

इंडिया डी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम की शुरुआत खराब रही लेकिन यास्तिका भाटिया ने जेमिमा रॉड्रिग्स के साथ मिलकर स्कोर को 100 तक पहुँचाया। रॉड्रिग्स 26 रन बनाकर आउट हो गईं लेकिन यास्तिका अंत तक टिकी रहीं और उन्होंने नाबाद 99 रन बनाये। अन्य बल्लेबाजों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। इस तरह टीम ने 20 ओवर में 165/5 का स्कोर बनाया।

जवाबी पारी खेलते हुए इंडिया सी की टीम पूरे ओवर खेलते हुए 118/7 का ही स्कोर बना पाई। टीम के लिए ऋचा घोष ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाये। तरन्नुम पठान ने भी 26 रन का योगदान दिया लेकिन ये काफी साबित नहीं हुए। इंडिया सी की दो मैचों में यह दूसरी हार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *