6666…खड़े-खड़े एक ओवर में जड़ दिए 4 छक्के, 211 के स्ट्राइक से गौतम गंभीर की टीम के खिलाड़ी ने कूट डाले 74 रन

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

हाल ही में बिग बैश लीग के एक मैच में अंपायर के गलत फैसले का फायदा उठाते हुए ऋषभ पंत के पुराने दोस्त ने जमकर रन जड़ दिए।

हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की, जो आईपीएल में पहले ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रहे थे। बता दें कि आईपीएल 2021 मे मार्कस स्टोइनिस दिल्ली टीम की ओर से खेले थे।

लखनऊ सुपरजाइंट्स की तरफ से खेलता ये बिग हिटर बल्लेबाज

वहीं आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में गौतम गंभीर की टीम लखनऊ सुपरजाइंट्स ने उन्हें 9 करोड़ 20 लाख रुपए की बोली लगाते हुए अपनी टीम में शामिल कर लिया था और इसके बाद आईपीएल 2023 में इस खिलाड़ी को गौतम गंभीर की टीम लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम द्वारा रिटेन कर लिया गया था, यानी अब वह केएल राहुल की टीम में शामिल हो गए हैं।

211 के स्ट्राइक से बल्ले से मचाया तूफान

फिलहाल मार्कस स्टोइनिस बिग बैश लीग खेल रहे हैं जिसमें उन्होंने मेलबर्न स्टार्ट की ओर से खेलते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ 35 गेंदों पर 211 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 74 रन जड़ दिए। वही यह मैच काफी ज्यादा रोमांचक रहा तथा इसकी पहली पारी में हल्ला भी मच गया था।

क्या है टाइम आउट नियम

मैच में अंपायर की गलती के चलते मार्कस स्टोइनिस टाइम आउट होने से बच गए। दरअसल नियम यह कहता है कि बल्लेबाज को 75 सेकंड में क्रीज पर आकर खेलने के लिए तैयार होना पड़ता है।

यदि ऐसा नहीं होता है तो गेंदबाजी टीम की ओर से अपील किए जाने पर एंपायर उसे आउट दे सकता है, हालांकि मैच में अंपायर ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया और मार्कस स्टोइनिस टाइम आउट होने से बच गए जिसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने बल्ले से कोहराम मचा दिया जिससे कि एडिलेड स्ट्राइकर्स की हार हुई।

1 ओवर में जड़ दिए 28 रन

मार्कस स्टोइनिस ने अपनी पारी में 6 छक्के और 5 चौके लगाते हुए 74 रन बना डाले। इस दौरान मार्कस स्टोइनिस ने 4 छक्के तो केवल एक ही ओवर में लगा दिए थे। खास बात यह रही कि सारे ही शॉट उन्होंने एक जगह खड़े खड़े जड़ दिए जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। बता दे कि उस ओवर में कुल 28 रन आए थे।

मैच के बाद मचा बवाल

मार्कस स्टोइनिस की पारी की बदौलत एडेलेड स्ट्राइकर्स को उस मैच में हार का सामना करना पड़ा। वही मैच के बाद एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाड़ी एडम होश ने बताया कि स्टोइनिस निर्धारित समय से बाद क्रीज पर पहुंचे थे तथा वह 75 सेकंड में बल्लेबाजी करने के लिए तैयार नहीं हो पाए थे।

हमने अपील भी की परंतु अंपायर ने आउट करार नहीं दिया। वही एडम होश के बयान के बाद स्टोइनिस ने भी अपना पक्ष रखते हुए कहा कि, “मैं स्टांस लेकर क्रीज से थोड़ा दूर खड़ा था क्योंकि फील्डर अपनी जगह बदल रहे थे, जब तक जगह नहीं बदल जाती, तब तक मैं स्टांस पर खड़ा होकर क्या करता? मैं पहले फील्डिंग को देखता हूं उसके बाद यह तय करता हूं कि मुझे किस तरफ खेलना है।”

वहीं मैच की बात की जाए तो स्टोइनिस की पारी की बदौलत मेलबर्न स्टार्स ने 20 ओवर में 186 रन बनाए थे वही जवाब में एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम केवल 178 रनों पर ही आउट हो गई जिससे कि यह मैच 8 रनों से अपने नाम कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *