6666.. किंग कोहली ने पाक के जबड़े से छीनी जीत, आखिरी 3 ओवर में ठोके 51 रन, टूटा AUS का 19 साल पुराना रिकॉर्ड video

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

विराट कोहली (Virat Kohli) एक बार फिर अकेले पाकिस्तान पर भारी पड़े. उन्होंने खराब शुरुआत के बाद नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को अंतिम गेंद पर रोमांचक जीत दिलाई. 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने (IND vs PAK) 31 रन पर 4 विकेट खो दिए थे. इसके बाद कोहली ने 53 गेंद पर नाबाद 82 रन बनाकर भारत को रोमांचक जीत दिलाई. इसी के साथ टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में (T20 World Cup 2022) बेहतरीन आगाज किया है. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था. टी20 वर्ल्ड कप के रिकॉर्ड को देखें] तो यह दोनों के बीच 7वां मुकाबला था. भारत ने 6-1 की बढ़त बना ली है.

रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार कप्तानी कर रहे हैं. जैसे भी टीम ने अंतिम गेंद पर मैच जीता, रोहित मैदान पर आ गए. उन्होंने विराट कोहली को अपने कंधों पर उठा लिया. पिछले टी20 वर्ल्ड कप में कोहली के पास टीम की कमान थी. सुपर-12 से बाहर होने के बाद उन्होंने कप्तानी छोड़नी थी. इस समय रोहित के पास तीनों फॉर्मेट की कमान है. कोहली का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया में बेहतरीन है. इस मैच में भी उन्होंने यह प्रदर्शन जारी रखा.

पाकिस्तान की चौथी हार
पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया में अब तक एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं जीत सकी है. यह उसका ओवरऑल 5वां मैच था. 4 में उसे हार मिली है, जबकि एक मैच का कोई रिजल्ट नहीं आया है. दूसरी ओर भारत की बात करें, तो यह उसका 13वां मैच था. यह उसकी 8वीं जीत है, 4 में उसे हार मिली है. एक मैच का रिजल्ट नहीं आया है. कोहली ने इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया में टी20 इंटरनेशनल की 10 पारियों में 451 रन बनाए थे. इस तरह से उनके 500 रन पूरे हो गए हैं. भारत और पाकिस्तान का अन्य कोई बल्लेबाज ऐसा नहीं कर सका है.

टीम इंडिया के लिए पाकिस्तान के खिलाफ पहली जीत अहम है. इससे पहले 2007 में भी भारत ने पहले मैच में पाकिस्तान को हराया था. बाद में टीम चैंपियन भी बनी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *