66644444 मैच को बना दिया Highlight, आखिरी 8 गेंदों में जड़ दिए 38 रन, बना टीम इंडिया में आने का प्रबल दावेदार

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

क्रिकेट विश्व भर में काफी ज्यादा पसंद किए जाने वाले में से एक है। क्रिकेट मैच में रोजाना कई उलटफेर देखने को मिलते हैं। क्रिकेट मैच में कई रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं। वही हाल ही में एक टूर्नामेंट डेसर्ट कब t20 के एक मुकाबले के 1 नतीजे को देख सभी लोग आश्चर्यचकित हो गए।

दरअसल कनाडा और बहरीन के बीच खेले गए मुकाबले में कनाडा टीम को बहरीन के खिलाफ मैच जीतने के लिए 12 गेंदों में 35 रनों की आवश्यकता थी ऐसे में सभी लोगों को लग रहा था कि यह बहुत मुश्किल है, परंतु कनाडा के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए से प्राप्त कर लिया।

बहरीन टीम कि शानदार बल्लेबाजी

इस मैच में बहरीन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 195 बना पाई। जिसके जवाब में उतरी कनाडा टीम ने 196 रनों के लक्ष्य को 19.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर प्राप्त कर लिया।

कनाडा टीम की जबरदस्त बल्लेबाजी

बहरीन द्वारा मिले 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कनाडा टीम बल्लेबाजों ने जबरदस्त संघर्ष करते हुए अपनी टीम को जीत के काफी करीब ले गए। परंतु कनाडा टीम को अंतिम 2 ओवरों में जीत के लिए 35 रनों की आवश्यकता थी

बहरीन के लिए 19 ओवर लेकर आए दाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहिब मोहम्मद को आज साधने पहली गेंद पर 4 और दूसरी गेंद पर 6 मार कर दबाव कुछ कम किया। उसके बाद साधना तीसरी और चौथी गेंद पर भी चौका और छक्का मारा। इस तरह से कनाडा टीम ने पहली 4 गेंदों पर 20 रन बना लिए।

अंतिम 2 ओवर में कनाडा टीम के बल्लेबाजों की जबरदस्त बल्लेबाजी

और उसके बाद साथ में 19वें ओवर आखरी 2 गेंदों पर लगातार 2 चौके लगाए शाहिद मोहम्मद के इस ओवर में 28 रन बना लिए। और यह मैच कनाडा के मुट्ठी में आ गई। अब कनाडा टीम को आखरी ओवर में छह गेंदों पर 7 रनों की आवश्यकता थी और 20 ओवर तेज गेंदबाज सरफराज अली लेकर आए। और उनके पहली ही गेंद पर बल्लेबाज हर्ष ठक्कर ने छक्का जड़कर स्कोर बराबर कर दिया दूसरी ही गेंद पर चौका जड़कर अपनी टीम को मैच जीता दिया।

कनाडा के कप्तान जफर साद ने इस मैच में 7 गेंदों में 29 रन और हर्ष ठक्कर ने 7 गेंदों में 18 रन बनाकर नाबाद रहे। वही कनाडा टीम की ओर से इस मैच में एरान जानसन ने सबसे अधिक 51 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *