24 गेंदों में 60 रन, ‘मैदान छोड़’ भागने वाले बल्लेबाज ने बांग्लादेश के होश उड़ाए

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में चल रही ट्राई सीरीज में बांग्लादेश का खराब प्रदर्शन जारी है. बांग्लादेश को ट्राई सीरीज के पांचवें मैच में 48 रनों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. मेजबान न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन बनाए जवाब में बांग्लादेश की टीम महज 160 रन ही बना सकी. न्यूजीलैंड की जीत में ग्लेन फिलिप्स और डेवन कॉनवे ने शानदार अर्धशतक जड़ा. खासतौर पर फिलिप्स ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई.

फिलिप्स ने महज 24 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली. इस खिलाड़ी का स्ट्राइक रेट 250 का रहा. फिलिप्स ने अपनी पारी में 5 छक्के और 2 चौके जड़े. फिलिप्स ने महज 19 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. बता दें फिलिप्स ने पिछले मुकाबले में भी बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 23 रनों की पारी खेली थी. इस पारी के दौरान उनका एक छक्का मैदान के बाहर गिरा था. वहां दर्शकों की भीड़ में बैठी बच्ची को गेंद लग गई थी जिसके बाद फिलिप्स तेजी से भागते हुए बाउंड्री लाइन पर उस लड़की का हालचाल जानने पहुंचे थे.

एलेन और कॉनवे ने भी ढाया कहर

उनके अलावा फिन एलेन ने 19 गेंदों में 32 रनों की पारी खेली. कॉनवे ने अपनी अच्छी फॉर्म बरकरार रखते हुए 40 गेंदों में 64 रनों की पारी खेली. बांग्लादेश की ओर से कप्तान शाकिब अल हसन ने 44 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली लेकिन उनकी ये इनिंग टीम की हार नहीं टाल सकी.

गेंदबाजी की बात करें तो न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्न ने कमाल का प्रदर्शन किया. दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 4 ओवर में 24 रन देकर 3 बल्लेबाजों को निपटाया. टिम साउदी और माइकल ब्रेसवेल 2-2 विकेट ले गए. विलियमसन इस मुकाबले में नहीं खेले इसलिए कप्तानी साउदी ने की.

ट्राई सीरीज में टॉप पर न्यूजीलैंड

बता दें न्यूजीलैंड की टीम इस जीत के साथ ही ट्राई सीरीज की अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. उसके 4 मैचों में 3 जीत के बाद 6 अंक हैं. पाकिस्तान ने 3 में से 2 मैच जीते हैं और वो दूसरे स्था पर है. बांग्लादेश की टीम तीनों मैच हारी है. सीरीज का आखिरी लीग मैच गुरुवार को होगा. इसके बाद शुक्रवार को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *