6 छक्के, 253 का स्ट्राइक रेट और 17 गेंद… ’25 मिनट’ में T20I मुकाबला खत्म

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

एशिया कप के मुकाबले ऑन हैं. T20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है तो रोमांच और भी जोरों पर है. और, इस रोमांच में तड़का लगा रहे हैं वो बल्लेबाज जो आव देख रहे हैं ना ताव बस विरोधियों को घाव दिए जा रहे हैं. इस कड़ी में नया नाम अफगानिस्तान के नजीबुल्लाह जादरान का है, जिन्होंने अपने आतिशी तेवरों से बांग्लादेश के अरमान को चीर कर रख दिया है और अपनी टीम को वो जीत दिलाई , जिसके बाद वो एशिया कप के सुपर फोर में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. नजीबुल्लाह जादरान ने ये सब सिर्फ 25 मिनट के खेल में किया.

नजीबुल्लाह जादरान ने 25 मिनट में अब ऐसा किया क्या, वो जानने से पहले आपको थोड़ा अफगानिस्तान का बांग्लादेश के मैच में बैकग्राउंड समझ लेना जरूरी है. पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 127 रन बनाए. और, जब 128 रन का पीछा करने अफगान टीम उतरी तो मुश्किल में दिखी जब उसके पहले 10 ओवरों में 2 विकेट गिरे थे और स्कोर बोर्ड पर 50 रन भी नहीं थे. यानी रनरेट 6 से भी नीचे का.

25 मिनट का खेल और पलट गई बाजी

साफ है सीन खराब था. मैच में अफगान टीम की हालत पतली थी और बांग्लादेश का पलड़ा तब तक भारी था. लेकिन, ये बाजी पलटते देर नहीं लगी. और, जब ये पलटी तो ऐसे कि बांग्लादेश ने फिर सिर्फ अपनी बर्बादी का तमाशा देखा. उसे जीता हुआ मैच हाथ से जाते हुए देखने में ज्यादा वक्त नहीं लगा. सब कुछ सिर्फ 25 मिनट में हो गया.

ये 25 मिनट वो रहे जो बांग्लादेश पर भारी पड़े. इन 25 मिनटों में नजीबुल्लाह जादरान ने 17 गेंदें खेली. उनमें से 6 गेंदों पर छक्के लगाए और 252.94 यानी करीब 253 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 43 रन बनाए. जादरान के बल्ले से निकले इन 43 रनों ने अफगानिस्तान के लिए मैच जीतने का काम किया.

राशिद और मुजीब ने बांग्लादेश को रन बनाने से रोका

इससे पहले बांग्लादेश की टीम 127 रन ही 20 ओवर में बना सकी क्योंकि मुजीब-उर्र-रहमान और राशिद खान ने उन्हें इससे बड़ा करने नहीं दिया. दोनों अफगान गेंदबाजों ने बांग्लादेश के गिरे 7 विकेटों में से 3-3 विकेट शेयर किए. मुजीब ने 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट लिए, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *