6 गेंदों पर 6 छक्के, टीम के लिए पहला शतक और अब 8 गेंदों पर दिलाई बड़ी जीत, VIDEO

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

बॉलीवुड का एक गाना है- चंडीगढ़ करे आशिकी. हम यहां जिस बल्लेबाज की बात कर रहे हैं वो भी चंडीगढ़ में जन्मा है. उसे क्रिकेट से आशिकी है. कम से कम उसका खेल देखने के बाद तो यही कहा जा सकता है. क्योंकि ऐसा नहीं होता तो फिर उसके नाम वनडे क्रिकेट में 6 गेंदों पर 6 छक्के नहीं होते. वो क्रिकेट के 50 ओवर फॉर्मेट में अपनी टीम का पहला शतकवीर नहीं होता. और, ना ही अब जैसा कि उसने कर दिखाया है 8 गेंदों पर बड़ी जीत की स्क्रिप्ट लिखता. चंडीगढ़ में जन्में इस बल्लेबाज का नाम है जसकरण मल्होत्रा, जो अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलते हैं.

17 अगस्त 2022 को उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ अमेरिका की ओर से वनडे मुकाबला खेला. इस मुकाबले में स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 249 रन बनाए थे. अमेरिका की टीम के सामने 250 रन का लक्ष्य था. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए अमेरिकी टीम अच्छे से आगे बढ़ी. लेकिन पेंच अंत में आकर फंस गया.

जसकरण ने 8 गेंदों पर ही ठोक दिए जरूरी 22 रन

अमेरिका को जीत के लिए अंतिम 9 गेंदों पर 22 रन बनाने रह गए थे. जसकरण मल्होत्रा स्ट्राइक पर थे और अमेरिका की जीत और हार सबकुछ उनके खेल पर टिकी थी. लेकिन, पहले ही कई कीर्तिमानों को अमेरिका के लिए अपने नाम लिखा चुके जसकरण ने यहां भी निराश नहीं किया. उन्होंने टीम को 1 गेंद शेष रहते ही जीत दिला दी, जिसके बाद उनके साथी खिलाड़ियों की खुशी का ठीकाना नहीं रहा.

जसकरण मल्होत्रा ने टीम की जीत के लिए जरूरी 22 रन को आखिर की 8 गेंदों पर ही हासिल कर लिया. इन 8 गेंदों पर उन्होंने 3 चौके के अलावा 1 छक्का उड़ाया.जबकि बाकी के रन सिंगल से चुराए.

6 गेंदों पर 6 छक्के और टीम के लिए पहला शतक लगाने वाले बल्लेबाज

बता दें कि स्कॉटलैंड पर अमेरिका की जीत की कहानी लिखने वाले जसकरण सिंह वही बल्लेबाज हैं, जिनके नाम पर 6 गेंदों पर 6 छक्के जमाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है. उन्होंने ऐसा पिछले साल सितंबर में किया था. वनडे में 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने वाले वो दूसरे बल्लेबाज हैं. इसके अलावा जसकरण अमेरिका के लिए वनडे में शतक ठोकने वाले पहले बल्लेबाज भी हैं. ये कमाल उन्होंने 124 गेंदों पर 173 रन की पारी खेलते हुए किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *