6 6 6 6 6… 4 4 4 4 4…मात्र 20 गेंदों में इस खिलाड़ी ने ठोके 98 रन, लोग बोले नया सहवाग

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

इंडिया मे खेले जा रहे मुश्ताक अली ट्रॉफी मे पंजाब की तरफ से खेलते हुए शुभमन गिल इस समय धूम मचा रहे हैं । भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कल हुए मैच सभी को उनका एक प्रचंड फॉर्म में दिखाई दिया । कर्नाटक के विरुद्ध खेले गए एक मैच के दौरान शुभमन गिल का यह रूप शायद ही किसी क्रिकेट फैंस ने देखा होगा। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में पहुँचने के लिए अपनी टीम पंजाब की तरफ से कर्नाटक के विरुद्ध 55 गेंदों में 126 रन की विस्फोटक पारी खेल कर सबको आश्चर्यचकित डाल दिया।

गिल ने स्ट्राइक रेट 229.09 से बल्लेबाजी किया

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने जिस तरीके से कर्नाटक के खिलाफ अपनी आतिशी पारी खेला उससे हर किसी को पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग उसमे नजर आने लगा । गिल ने 126 रनों की पारी के दौरान 11 चौके और 9 छक्के भी लगाए । गिल का इस दौरान स्ट्राइक रेट 229.09 का रहा । इस खिलाड़ी के शानदार विस्फोटक शतक के कारण ही पंजाब टीम में 4 विकेट खोकर 225 का विशाल स्कोर कर्नाटक के सामने खड़ा कर दिया । इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कर्नाटक की टीम अपने 6 विकेट खोकर केवल 216 रन ही बना सकी।

बेंगलुरु के खिलाफ इस जीत ने पंजाब को क्वार्टर फाइनल में पहुंचा दिया

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पंजाब की बेंगलुरु के खिलाफ इस जीत ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचा दिया है । आमतौर पर गिल को वन डे या टेस्ट मैच का ही खिलाड़ी माना जाता रहा है लेकिन उनकी इस आतिशी पारी को देख़कर के लोगों को टी-20 में भी रेगुलर तौर पर खेलने का मौका दिए की जाने की मांग कर रहे हैं । हालांकि गिल को सीनियर खिलाड़ी के अनुपस्थिति मे न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज के लिए T20 और वनडे सीरीज में भी खेलने का मौका दिया जा रहा है।

आइए एक नजर डालते हैं न्यूजीलैंड के खिलाफ दौरे पर चयन किए गए खिलाड़ियों के लिस्ट पर-

भारत: हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उप कप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल, दीपक हुडा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *