11 गेंदों में 56 रन, टीम इंडिया से बाहर चल रहे खिलाड़ी ने BCCI को दिया करारा जवाब, 37 साल की उम्र में दोबारा करेगा भारतीय टीम में एंट्री!

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

IPL 2023 के पहले आइपीएल के पीछले सीजन का सबसे खतरनाक बल्लेबाज फॉर्म में लौट आया है. इस खतरनाक बल्लेबाज का फॉर्म में लौटना जहां उसकी टीम के लिए शुभ संकेत है वहीं विपक्षी गेंदबाजों के लिए खतरे की घंटी है. हम बात कर रहे भारतीय टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की. 37 साल के दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने मुंबई में चल रहे डीवाई पाटिल स्टेडियम में 200 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए अपने फैंस को रोमांचित कर दिया है.

5 चौके 6 छक्के

दिनेश कार्तिक IPL के पहले मुंबई में चल रहे डीवाई पाटिल टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं. अपने पहले ही मैच में कार्तिक (Dinesh Karthik) विपक्षी गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे और 38 गेंदों पर 75 रनों की तूफानी पारी खेली. इस पारी में कार्तिक (Dinesh Karthik)ने 6 छक्के और 5 चौके लगाए. यानि अपनी पारी के 56 रन कार्तिक (Dinesh Karthik) ने 11 गेंदों पर ही बना दिए. कार्तिक का ये रौद्र विपक्षी गेंदबाजों के लिए दहशत लाने के लिए काफी है.

टीम इंडिया के लिए ठोकी दावेदारी 

कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपनी तूफानी पारी से एकबार फिर से अपने लिए टीम इंडिया के दरवाजे खटखटाए हैं. वे अपनी इस पारी के दमपर ये दिखाना चाहते हैं कि बेशक वे 37 साल के हो चुके हैं लेकिन उनकी फिटनेस और बल्लेबाजी 27 वाली ही है. कार्तिक (Dinesh Karthik) ये भी देख रहे हैं कि पंत की गैरमौजूदगी में उनका स्थान शायद टीम इंडिया में बन जाए. बता दें कि IPL 2022 में किए प्रदर्शन के दम पर ही कार्तिक 3 साल बाद टीम इंडिया में वापसी में सफल रहे थे.

आखिरी बार विश्व कप में दिखे थे

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को IPL 2022 में उनके शानदार प्रदर्शन के कारण तीन साल बाद भारतीय टीम में उन्हें जगह मिली थी. और तह से लगातार उन्हें भारतीय टीम में टी 20 फॉर्मेट में मौके मिले. उन्हें बतौर फिनिशर टीम में शामिल किया गया था. कार्तिक एशिया कप खेले और आखिरी बार टी 20 विश्व कप में टीम इंडिया की तरफ से खेले थे. टी 20 विश्व कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद दूसरे सीनियर खिलाड़ियों की तरह कार्तिक को भी टीम इंडिया के छोटे फॉर्मेट से बाहर रखा गया है. लेकिन टीम से बाहर होने और फिर कमबैक के लिए मशहूर शायद भारतीय टीम में छोटे फॉर्मेट में वापसी के लिए फिर से कोशिश करते दिख रहे हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *