10 करोड़ के खिलाड़ी का काम 50 लाख का गेंदबाज करेगा, विराट कोहली के भी ‘कांपते’ हैं पांव

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने पिछले साल आईपीएल के फाइनल में कदम रखा था लेकिन ये टीम गुजरात टाइटंस से हार गई थी. ये दूसरी बार था जब राजस्थान की टीम फाइनल में पहुंची थी. इससे पहले राजस्थान ने आईपीएल के पहले सीजन के फाइनल में जगह बनाई थी और खिताब भी जीता था. आईपीएल-2023 में ये टीम कोशिश करेगी कि फिर फाइनल खेले और खिताब भी जीते और इसके लिए उसने अपनी टीम में ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया है जो अपनी धारदार गेंदबाजी के लिए मशहूर है. राजस्थान ने संदीप शर्मा को अपनी टीम में शामिल किया है.

पिछले सीजन राजस्थान की सफलता में अहम रोल निभाने वाले प्रसिद्ध कृष्णा इस सीजन चोटिल हैं और इसी कारण वह आईपीएल-2023 में खेल नहीं पाएंगे. उनकी जगह ही राजस्थान ने संदीप को अपने साथ जोड़ा है. फ्रेंचाइजी ने सोमवार को एक ट्वीट के माध्यम से संदीप के जुड़ने की जानकारी दी.

आईपीएल में है शानदार रिकॉर्ड
संदीप ने अभी तक सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के लिए ही आईपीएल खेला है. राजस्थान उनकी तीसरी टीम होगी. आईपीएल में इस दाएं हाथ के तेज गेंदबाज का शानदार रिकॉर्ड है. वह आईपीएल में विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने कोहली को अभी तक सात बार आईपीएल में अपना शिकार बनाया है. इसके अलावा वह आईपीएल में पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर हैं. इस गेंदबाज ने आईपीएल पावरप्ले में कुल 53 विकेट चटकाए हैं. उनसे आगे भुवनेश्वर कुमार हैं जिनके नाम 54 विकेट हैं. भुवनेश्वर और संदीप एक साथ हैदराबाद में खेल चुके हैं.

नहीं मिला था खरीदार

संदीप को आईपीएल-2023 की नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला था.उनका बेस प्राइस 50 लाख था लेकिन उनकी अब आईपीएल में एंट्री हो गई है और वह 10 करोड़ की कीमत वाले खिलाड़ी की जगह लेंगे. प्रसिद्ध कृष्णा को राजस्थान ने आईपीएल-2022 की नीलामी में 10 करोड़ रुपये में खरीदा था लेकिन वह पैर की चोट के कारण इस सीजन नहीं खेल पाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *