7 गेंद में लिए 5 विकेट, एक बल्लेबाज रिटायर्ड हर्ट, साउथ अफ्रीका का करामाती गेंदबाज

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

मैदान पर अकसर कई टीमें ताश के पत्तों की तरह ढहती नजर आती हैं कुछ ऐसा ही नजाता दिखा साउथ अफ्रीका में चल रहे CSA T20 Challenge टूर्नामेंट में जहां वॉरियर्स की टीम को डॉल्फिंस के खिलाफ 123 रनों की करारी हार झेलनी पड़ी. इस मुकाबले में डॉल्फिंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 191 रन बनाए और जवाब में वॉरियर्स की टीम महज 68 रनों पर ढेर हो गई. हैरानी वाली बात ये है कि वॉरियर्स के पांच बल्लेबाज पहली ही गेंद पर आउट हो गए.

वॉरियर्स की पारी ताश के पत्ते की तरह ही ढही. इस टीम ने अपने आखिरी 7 विकेट महज 10 रनों पर गंवा दिए. वॉरियर्स के 7 बल्लेबाज तो खाता तक नहीं खोल सके. डॉल्फिंस के तेज गेंदबाज ओटिनल बार्टमैन ने इस मैच में कहर बरपाती हुई गेंदबाजी की. इस खिलाड़ी ने महज 12 गेंदों में 5 विकेट हासिल कर अपनी टीम को जीत दिलाई.

बार्टमैन के ओवर में क्या हुआ?

आपको बता दें बार्टमैन ने अपनी 14 में से 7 गेंदों पर ऐसा कहर बरपाया कि वॉरियर्स की टीम ने सरेंडर कर दिया. इस तेज गेंदबाज ने अपनी लगातार 7 गेंदों पर 5 विकेट लिए और एक खिलाड़ी को उन्होंने रिटायर्ड हर्ट किया. बार्टमैन ने सबसे पहले केशाइल का विकेट लिया. इसके बाद उन्होंने अगली गेंद पर स्वानेपोएल को रिटायर्ड हर्ट कर दिया. अगली गेंद पर इस खिलाड़ी ने टियान और फिर स्टुरमैन को आउट कर दिया. बार्टमैन की पांचवीं गेंद पर कोई रन नहीं बना लेकिन छठी गेंद पर वो फिर एक और विकेट ले गए. इस बार उन्होंने सेकेंड को आउट किया. अपनी 7वीं गेंद पर इस खिलाड़ी ने मोलेफे को आउट किया.

वॉरियर्स के 7 बल्लेबाज नहीं खोल पाए खाता

बता दें वॉरियर्स टीम की बल्लेबाजी इतनी निराशाजनक रही कि उसके 7 खिलाड़ी खाता तक नहीं खोल पाए. इनमें से 5 बल्लेबाज तो पहली ही गेंदपर आउट हुए. दूसरी ओर इसी पिच पर डॉल्फिंस के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की.

विकेटकीपर ग्रांट रोलेफसन ने 49 गेंदों में 91 रनों की पारी खेली. उन्होंने 6 चौके और 5 आतिशी छक्के जड़े. जेसन स्मिथ ने भी 12 गेंदों मे नाबाद 25 रनों की पारी खेली. लेकिन दूसरी पारी में पिच पर कुछ ऐसा गजब देखने को मिला कि हर कोई दंग रह गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *