47 साल का भारत ने बनाया सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड ,भारतीय गेंदबाजों की कुटाई करने के इरादे से उतरे थे हेल्स-बटलर, इंग्लिश कप्तान ने खुद खोला राज

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 10 नवंबर को एडिलेड में सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया. इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. वहीं इंग्लैंड के न्योता देने पर भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट नुकसान पर 168 रन बनाए. जिसमें विराट और हार्दिक ने अर्धशतकीय पारी खेलकर अहम भूमिका निभाई.

वहीं इस लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने टीम को शानदार शुरूआत दिलाई. जिसके दम इंग्लैंड ने यह मुकाबला 10 विकेट से जीत लिया. इस जीत के साथ इंग्लैंड की फाइनल में पहुंच गई है. जिसका मुकाबला 13 नवंबर को  पाकिस्तान के साथ होगा. इस मैच में मिली जीत के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने (Jos Buttler) बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

भारत को हराने के बाद Jos Buttler ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

इंग्लैंड टीम ने भारतीय टीम को हराकर फाइनल का टिकट पक्का कर लिया है. अब इंग्लैंड की टीम को टी20 विश्व कप के फाइनल में 3 नवंबर को  पाकिस्तान के साथ भिड़ना होगा. वहीं इस मुकाबले भारतीय टीम अच्छी बल्लेबाजी की. लेकिन गेंदबाजी में बॉलर संघर्ष करते हुए नजर आए. जिसकी वजह से जोस बटलर और एलेक्स हेल्स 100 रनों से ज्यादा रनों का पार्टनरशिप हुई. इस पार्टनरशिप  के चलते टीम इंडिया के हाथ से यह मुकाबला फिसल गया. वहीं इस मैच में मिली हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) विश्व कप जिताने का सपना भी टूट गया. वहीं इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने (Jos Buttler) बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

”मुझे लगता है कि हमने जो किरदार दिखाया है, वह बहुत अच्छा है. हम यहां बहुत उत्साहित होकर आए थे, बहुत अच्छा अहसास था. हम हमेशा तेज और आक्रामक शुरुआत करना चाहते हैं. हेल्स ने कंडीशन का बखूबी इस्तेमाल किया और उन्होंने अपना फॉर्म दिखाया. जॉर्डन आज शानदार लय में थे. इसका आनंद लेना महत्वपूर्ण है, यह हमारी ओर से शानदार प्रदर्शन था.

जोस बटलर (Jos Buttler) ने आगे कहा,

मुझे लगता है कि हमें जॉर्डन को खास श्रेय देने की जरूरत है, सेमीफाइनल में आने वाले डेथ पर 3 ओवर गेंदबाजी करने के लिए, यह एक कठिन काम था. उन्होंने अंत की ओर दबाव को बहुत अच्छी तरह से संभाला, खासकर हार्दिक पांड्या जैसे विश्व स्तरीय खिलाड़ी के खिलाफ गेंदबाजी की और उन्हें अंत के ओवर में बांध दिया था”

विराट और हार्दिक की पारी भी नहीं दिला पाई टीम इंडिया को जीत

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मुक़ाबला इंग्लैंड और भारत के बीच खेला गया. जिसमें भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) अर्धशतक पारी के दम पर अंतरराष्ट्रिय टी20 में 4 हज़ार रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं.  लेकिन उनकी ये दमदार पारी टीम को जीत अर्जीत नहीं करा पाई.

जबकि विश्व के सबस खतरनाक ऑलराउंडर विस्फोटक पारी खेलते हुए 33 गेदों में 66 रनों की तूफानी पारी खेली. उन्होंने अंत में अच्छा फिनिशिंग टच दिया. जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 27 रन ही बना पाए. उन्होंने अंत में अच्छा फिनिशिंग टच दिया. इसके बावजूद भी टीम इंडिया फाइनल में जगह नबीं बना पाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *