4,4,4,6,6,6 नाम ‘पृथ्वी’ लेकिन सूर्य जैसा आग उगल रहा 22 वर्षीय बल्लेबाज, मुंबई को अकेले दिलाई जीत

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

टी20 फॉर्मेट में खेली जा रही इस टूर्नामेंट में शॉ का बल्ला आग उगल रहा है. बीते 11 अक्टूबर को पृथ्वी शॉ ने अपनी तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर मिजोरम के खिलाफ अपनी घरेलू टीम मुंबई को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

घरेलू क्रिकेट में नहीं थम रहा Prithvi Shaw का तूफान

दरअसल, बीते बुधवार, 11 अक्टूबर को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy 2022) में मुंबई का सामना मिजोरम से हुआ. इस लो स्कोरकिंग मुकाबले में मुंबई के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अपने धाकड़ प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया.

पृथ्वी शॉ के तूफानी अर्धशतक के चलते मुंबई ने सिर्फ 10.3 ओवर में रोमांचक जीत दर्ज की. उन्होंने 9 चौके और 1 छक्के की मदद से महज 34 गेंदों में 55 रन की आतिशी पारी खेली. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 161.76 का रहा.

नहीं खत्म हुई टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) पिछले एक साल से भारतीय क्रिकेट टीम से दूर हैं. भारत के आस सलामी बल्लेबाजी के अनेक विकल्प होने के कारण शॉ टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पा रहे हैं. ऐसा नहीं है कि सेलेक्टर्स को शॉ के टैलेंट और पिछले एक साल में घरेलू क्रिकेट में उनकी शानदार पारियों की भनक नहीं है. बावजूद इसके शॉ ने हिम्मत नहीं हारी है. उन्हें विश्वास है कि घरेलू क्रिकेट की ये पारियां उन्हें एक-न-एक दिन टीम इंडिया में वापसी करने का मौका देंगी.

मुंबई ने 9 विकेट से जीता मुकाबला

वहीं, अगर मैच की बात करें तो सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के ग्रुप ए में मुंबई का सामना मिजोरम से हुआ. टी20 फॉमेट के इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीवत्स गोस्वामी के 31 रन की बदौलत टीम मिजोरम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 98 रन ही बना सकी. जवाब में मुंबई के लिए पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 99 रन के लक्ष्य को सिर्फ 10.3 ओवर में ही हासिल कर लिया. मुंबई ने 9 विकेट और 57 गेंदें शेष रहते ही यह मुकाबला जीता.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *