36 मैच, 80 की औसत और 3380 रन, रोहित कोहली से भी खतरनाक इस बल्लेबाज को फिर नहीं मिला टीम इंडिया में मौका, चयनकर्ताओं ने दिया बड़ा धोखा

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय सेलेक्टर्स ने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है, वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने से 4 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. सेलेक्टर्स ने फिलहाल शुरुआती दो टेस्ट मैचों क लिए ही टीम का ऐलान किया है. इस टीम में एक युवा खिलाड़ी अपनी जगह बनाने में नाकाम रहा है. ये खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बना रहा है.

मैनेजमेंट ने एक बार फिर तोड़ दिया दिल 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में ही होगी, लेकिन इस टीम में युवा बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) एक बार फिर अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं. घरेलू क्रिकेट में पिछले कुछ समय से सरफराज खान (Sarfaraz Khan) सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं, लेकिन उन्हें अभी भी टीम इंडिया में अपने पहले मौके का इंतजार है. सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने आईपीएल से ही अपनी एक पहचान बनाई थी.

जल्द टीम इंडिया में मिलेगा मौका

भारतीय चीफ सलेक्टर चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने कुछ समय पहले बांग्लादेश दौरे के लिए टीम का ऐलान करते हुए वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, ‘सरफराज के प्रदर्शन पर नजर है. उनके नाम को लेकर चर्चा भी हुई है, हम उनसे संपर्क में हैं. कई बार टीम कॉम्बिनेशन को देखकर खिलाड़ियों को जगह दी जाती है. टेस्ट टीम का चयन बांग्लादेश की पिच कंडीशन को ध्यान में रखकर किया गया है. सरफराज जल्द टीम इंडिया के लिए खेलते दिख सकते हैं.’ लेकिन इस बार भी वह टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके हैं.

घरेलू क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड

25 साल के सरफराज खान (Sarfaraz khan) अभी तक 36 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 80.47 की औसत से 3380 बनाए हैं. इस फॉर्मेट में 2000 से ज्यादा रन बनाने के बाद उनसे बेहतर औसत सिर्फ सर डॉन ब्रैडमैन का ही है. जबकि 26 लिस्ट ए मैचों में वह 39.08 की औसत से 469 रन बना चुके हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *