32 साल के गेंदबाज ने अकेले उखाड़े 8 विकेट, 49 रन पर टीम ऑलआउट

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

रणजी ट्रॉफी में कमाल हो गया. एक टीम जिसने 14 दिन पहले  हरियाणा को 46 रन पर लुढ़का दिया था यानी कि ऑलआउट किया था. वो अब खुद ही 50 रन बनाने में नाकाम रही और सिर्फ 49 रन पर ऑलआउट हो गई. हम बात कर रहे हैं ऋषि धवन की कप्तानी वाली हिमाचल प्रदेश की. उत्तराखंड के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मुकाबले में हिमाचल प्रदेश ने 49 रन पर दम तोड़ दिया, जो कि किसी भी टीम का बनाया दूसरा सबसे कम स्कोर है.

हिमाचल की हालत को पतला करने में उत्तराखंड के सिर्फ एक गेंदबाज का ही बड़ा हाथ रहा. दीपक धपोला नाम के इस गेंदबाज ने अपना करियर बेस्ट प्रदर्शन करते हुए हिमाचल प्रदेश के बल्लेबाजों का विकेट पर जमना मुश्किल कर दिया. अब एक गेंदबाज जब हावी होगा तो बल्लेबाज तो घुटने पर आएगा ही. वहीं हिमाचल प्रदेश की टीम के साथ हुआ.

32 साल के पेसर ने अकेले लिए 8 विकेट

32 साल के मिडियम पेसर दीपक धपोला ने करियर बेस्ट प्रदर्शन किया और हिमाचल प्रदेश के खिलाफ पहली इनिंग में 35 रन देकर अकेले ही 8 विकेट चटका दिए. उनकी इस असरदार गेंदबाजी का नतीजा ये हुआ कि हिमाचल प्रदेश के 5 बल्लेबाज तो खाता ही नहीं खोल सके. उनके अलावा बाकी 5 ने दहाई के आंकड़े तक को नहीं छुआ. सिर्फ एक बल्लेबाज रहा, जिसने 26 रन बनाए, जिसके चलते स्कोर 49 रन तक पहुंच सका, नहीं तो हिमाचल प्रदेश की हालत और खराब दिख सकती थी.

डेब्यू पर बिहार को फोड़ा, अब हिमाचल को तोड़ा

हालांकि, ये कोई पहली बार नहीं जब दीपक धपोला ने गेंद से अपना ऐसा तूफानी असर छोड़ा हो. अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू बिहार के खिलाफ करने वाले दीपक ने अपने पहले मैच में ही 9 विकेट झटके थे, जिसमें पहली इनिंग में 6 विकेट और दूसरी में 3 विकेट शामिल थे. उन्होंने अब तक खेले 14 मैचों में 61 विकेट लिए हैं, जिसमें 5 बार 5 प्लस विकेट और 2 बार 10 या उससे ज्यादा विकेट का रिकॉर्ड दर्ज है.

उत्तराखंड ने बनाई बढ़त

बहरहाल, पहली इनिंग में हिमाचल प्रदेश को 49 रन पर समेटने के बाद उत्तरखंड ने अपनी पहली पारी शुरू कर दी है. और बिना किसी नुकसान के हिमाचल प्रदेश पर बढ़त भी बना ली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *