30 लाख का नुकसान, फिर मिला डेब्यू का चांस, आते ही 2 गेंदों पर बल्लेबाजों को करा दिया डांस

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

युद्धवीर सिंह चरक, वो नाम जो लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए मुकाबले के बाद गूंजने लगा. लखनऊ और पंजाब के बीच आईपीएल 2023 का 21वां मुकाबला खेला जा गया. पंजाब ने 2 विकेट से मुकाबला जीता. जीत के हीरो सिकंदर रजा रहे, जिन्होंने 57 रन ठोकने के साथ 1 विकेट भी लिया. लखनऊ की टीम भले ही हार गई, मगर लखनऊ के युद्धवीर छा गए. ये उनका डेब्यू मुकाबला था और डेब्यू में ही उन्होंने कमाल कर दिया.

युद्धवीर ने पंजाब को तीसरी ही गेंद पर अथर्व ताइडे के रूप में पहला झटका दिया. पंजाब उस समय खाता तक नहीं खोल पाई थी. इसके बाद युद्धवीर ने पंजाब के सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह को बोल्ड कर दिया. प्रभसिमरन की पारी को उन्होंने 4 रन पर ही रोक दिया. इन 2 विकेट के बाद युद्धवीर की गेंदबाजी की चर्चा होने लगी.

50 से 20 लाख पर पहुंचे

13 सितंबर 1997 को जम्मू में जन्में युद्धवीर को डेब्यू का मौका 30 लाख रुपये के नुकसान के बाद मिला. वो 2020 से आईपीएल का हिस्सा है, जहां वो मुंबई इंडियंस के नेट गेंदबाज थे. इसके बाद 2021 में नीलामी में मुंबई ने उन्हें 50 लाख रुपये में खरीदा. हालांकि उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिल पाया. इसके बाद मुंबई से रिलीज होने के बाद दिसंबर 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने उन्हें 20 लाख रुपये में खरीदा. यानी वो 50 से सीधे 20 लाख रुपये पर पहुंच गए.

हैदराबाद से जम्मू-कश्मीर गए

लखनऊ की तरफ से युद्धवीर को आईपीएल में डेब्यू का मौका मिला. लखनऊ ने अपने 5वें मुकाबले में युद्धवीर को मौका दिया. युद्धवीर ने 2019- 2020 में हैदराबाद की तरफ से घरेलू क्रिकेट में डेब्यू किया था. इसके बाद वो हैदराबाद को छोड़कर घरेलू क्रिकेट में जम्मू-कश्मीर की तरफ से खेलने लगे. 4 फर्स्ट क्लास मैच में युद्धवीर ने 3 विकेट, 8 लिस्ट ए मैचों में 13 विकेट और 15 टी20 मैचों में 6 विकेट लिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *