3 विकेट, 1 कैच आपने देखा 1 ओवर में कैसे अर्शदीप ने साऊथ अफ्रीका को किया तहस नहस, मेहमान टीम तो कभी नहीं भूल पाएगी ये मैच

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

बता दें कि भारत और दक्षिण आफ्रिका के बीच खेले गए टी20 मुकाबले में भारत ने आफ्रिका को 8 विकेट से मात दे दी है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आफ्रिका ने 20 ऑवर में 8 विकेट के नुकसान पर 106 रन बनाए है। वहीं केशव महाराज ने सबसे ज्यादा 41 रनों की पारी खेली।

वहीं भारत की और से अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। भारत ने 16.4 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। सूर्यकुमार ने 33 गेंदो में 55 रन और राहुल ने 56 गेंदो में नाबाद 51 रन बनाए।

राहुल ने लंबा सिक्सर लगाकर भारत को मैच जितवाने में मदद की। उन्होंने 16वें ओवर की पांचवी गेंद पर तबरेज शम्सी की गेंद पर छक्का जडकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। इस जीत के साथ भारत तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई। वहीं अर्शदीप सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

दक्षिण आफ्रिका शुरुआत रही बेहद खराब

पहले बल्लेबाजी करते हुए आफ्रिका ने महज नौं रन पर ही 5 विकेट गंवा दिए। दीपक चाहर ने अपने पहले ही ओवर में दो विकेट लिए। वहीं अर्शदीप ने दूसरे ओवर में तीन खिलाडीयों को आउट कर दिया। पारी के दूसरे ओवर में अर्शदीप ने डिकॉक, मिलर और रूसो को पवेलियन। पारी के तीसरे ओवर में चाहर ने स्टब्स को कैच आउट करवाया।

टी20 में पांचवी बार भारत ने पांच विकेट लिए

बता दें कि भारतीय गेंदबाजो ने टी20 मैच में पावरप्ले के अंदर ही 5 विकेट झटक लिए, ये पांचवा मौका था। भारत ने पहली बार 2007 में किया था, तब भी आफ्रिका ही सामने ही। इस बार भी आफ्रिका ने पावरप्ले में 31 रन बनाकर पांच विकेट खो दिए थे।

एडन मार्करम और वेन पार्नेल ने संभाली पारी

बता दें कि मार्करम और पार्नेल ने दक्षिण आफ्रिका की पारी संभाली। दोनों 33 रन की साझेदारी की। जिस के बाद मार्करम 25 रम बनाकर आउट हो गए। इस के बाद पार्नेल ने केशव महाराज के साथ पारी संभाली। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 26 रनों की साझेदारी की। जिसके बाद पार्नेल आउट हो गए। आखिर में केशव महाराज ने अच्छे शोट्स लगाकर आफ्रिका को 100 रन के पार कराया।

भारत की शुरुआत रही बेहद खराब

बता दें कि लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की टीम ने रोहित शर्मा के रुप में पहला विकेट तीसरे ओवर में गंवा दिया। इसके बाद सातवें ओवर में कोहली भी तीन रन बनाकर आउट हो गए। भारत ने पावरप्ले में एक विकेट गंवाकर 17 रन बनाए थे। यह टी20 पावरप्ले में भारत का अबतक का सबसे कम स्कोर है।

राहुल और सूर्यकुमार ने दिलाई जीत

जिस के बाद केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने मिलकर 63 गेंदो में 93 रनों की नाबाद साझेदारी निभाई। सूर्यकुमार ने टी20 में लगातार दूसरा और टी20 करियर का आठवां अर्धशतक बनाया। उन्होंने 33 गेंदो में पांच चौके और तीन छक्के लगाकर नाबाद 50 रन बनाए। वहीं केएल राहुल ने टी20 करियर का 19वां अर्धशतक लगाया। राहुल 51 रन बनाकर नाबाद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *