3 भाग्यशाली खिलाड़ी जिन्हे खराब प्रदर्शन के बावजूद टी 20 विश्व कप के भारतीय टीम में मिली जगह

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

नमस्कार दोस्तों आप को बता दें कि कल यानि सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम का आगामी टी20 वल्डकप के लिए एलान किया गया। ऐसे में कई खिलाडी भारतीय टीम में ऐसे शामिल हुए है कि जो अपने सिलेक्ट होने पर खुद को भाग्यशाली समझेंगे।

लेकिन कई खिलाडी ऐसे है, जिनके अच्छे प्रदर्शन के बावजूद उनके नाम पर अभीतक चर्चा भी नहीं हुई है। इस लिस्ट में श्रेयस एय्यर, संजू सैमसन, रवि बिश्नौई जैसे कई खिलाडी शामिल है।

बता दें कि ऋषभ पंत के फॉर्म पर कई सारे सवाल सवाल उठाए जा रहे है। लेकिन बीसीसीआई ने युवा खिलाडी को समर्थन देने का फैंसला किया है। लेकिन इस समय भारतीय टीम के पास मौजूद प्रतिभा को देखते हुए उचित था? टीम में क्या कोई उनकी जगह ले सकता था?

आज हम आप को इस आर्टिकल में 3 ऐसे भाग्यशाली खिलाडी के बारे में बताने जा रहे है। जिनका प्रदर्शन एशिया कप में इतना खास नहीं रहा, लेकिन फिर भी इन्हें टी20 विश्वकप में भारतीय टीम में जगह मिल गई। तो आइए इन खिलाडीयों के बारे में विस्तार से जानते है।

1. ऋषभ पंत

बता दें कि ऋषभ पंत ने क्रिकेट के बाकी फॉर्मेट में खुद को साबित किया है, लेकिन टी20 में अबतक ऋषभ खुद को साबित नहीं कर पाए है। उन्होंने अब तक 58 टी20 मैच खेले है और 23.94 की औसत से केवल 934 रन बनाए है, जो कि एक फिनिशर के तौर पर बेहद खराब आंकडे है।

एशिया कप में भी पंत को पूरा मौका दिया गया लेकिन वे अपनी क्षमता अनुसार कोई प्रदर्शन नहीं कर पाए। और अपनी जगह टी20 विश्वकप में भी बना गए। इसी से पंत अपने आपको एक भाग्यशाली खिलाडी जरुर समझेंगे। वहीं सोशल मीडिया पर फैंस ने पंत की जगह संजू सैमसेन एक विकल्प अच्छा बताया था।

2. रविचन्द्रन अश्विन

रविचन्द्रन अश्विन को ऑफ स्पिनर के तौर पर भारतीय टीम में जगह मिली है। पिछले टी20 विश्वकप के बाद अश्विन को भारत के वेस्टइंडीज दौरे पर बुलाया गया था, तब से टीम मैनेजेमेन्ट ने उनका समर्थन किया है। खैर अब तो उन्हें इस टी20 वल्डकप में भी जगह दे दी गई है।

बता दें कि अश्विन की जगह रवि बिश्नौई ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन फिर भी बिश्नौई अपनी जगह नहीं बना पाए। इसी वजह से फैन्स ने इस पर नाराजगी व्यक्त की है। अश्विन ने भारत के लिए 56 T20I मैच खेले हैं और इस प्रक्रिया में 66 विकेट लिए हैं। जो कि एक खास आंकडा नहीं है।

3. अक्षर पटेल

अक्षर पटेल को जडेजा की जगह टीम में प्रस्थापित किया गया है। जडेजा अपने घुटने की चोट की वजह से विश्वकप से बाहर हो गए है। अक्षर पटेल ने भारत के लिए 26 टी20 खेले है, जिसमें उन्होंने महज 21 विकेट लिए है। अक्षर पटेल बल्ला चलाना भी जानते है, हालांकि बल्ले से अभीतक सर्वश्रेष्ठ पारी आना बाकी है।

बता दें कि अक्षर पटेल का चयन रडार में है, क्योंकि फैन्स का कहना है कि टीम के एक अतिरिक्त गेंदबाज भी साथ ले जाना चाहिए था और इसके लिए शार्दूल ठाकुर एक पसंद बन सकते थे। लेकिन अक्षर पटेल को भाग्य का साथ मिला और उन्होंने अपनी जगह टी20 विश्वकप में बना ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *