40 चौके-12 छक्के, एक पारी में 2 दोहरे शतक, 3 बल्लेबाजों ने मिलकर बना डाले 704 रन, श्रीलंका ने टेस्ट में दे दिया T20 वाला मजा

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

श्रीलंका और आयरलैंड के बीच गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में जैसे रनों की बारिश हो रही है. चौथे दिन की समाप्ती तक श्रीलंका ने टेस्ट में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. पांचवे दिन का जब खेल शुरु होगा तो श्रीलंका को जीत के लिए 8 विकेट की आवश्यकता होगी जबकि आयरलैंड को हार से बचने के लिए 90 ओवर खेलने होंगे. खैर, ये तो पांचवें दिन की बात ही हम आपको बताते हैं कि चौथे दिन तक श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने क्या क्या कारनामा किया.

श्रीलंका ने 3 विकट पर बनाए 704 रन

श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने आयरलैंड के खिलाफ खेले जा रहे इस टेस्ट में जैसे बहती गंगा में हाथ धो लिया. श्रीलंका के सभी टॉप के 4 बल्लेबाजों ने शतक जड़ा जिसमें दो दोहरे शतक भी शामिल हैं. श्रीलंका के लिए पारी की शुरुआत करने उतरे निशान मधुशांका और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने पहले विकेट के लिए 228 रन की साझेदारी की. दिमुथ करुणारत्ने 115 रन बनाकर आउट.

इसके बाद दूसरे विकेट के लिए निशान मधुशांका और कुशाल मेंडिस के बीच 268 रन  की साझेदारी हुई. टीम का स्कोर जब 496 था तब मधुशांका 205 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कुशाल मेंडिस ने एंजलो मैथ्यूज के साथ तीसरे विकेट के लिए 133 रन जोड़े.  मेंडिस (Kusal Mendis) 245 रन बनाकर आउट हुए जबकि मैथ्यूज 100 रन पर नाबाद रहे. श्रीलंका ने 3 विकेट पर 704 रन बनाकर पारी घोषित कर दी.

आयरलैंड को शुरुआती झटके

पहली पारी के आधार पर श्रीलंका से 212 रन से पिछड़ी आयरलैंड को दूसरी पारी की शुरुआत में ही दो झटके लगे हैं. रमेश मेंडिस ने जेम्स मैकोलम को 10 जबकि प्रबाथ जयसूर्या (Prabath Jayasuriya) ने पी जे मूर को 19 के स्कोर पर चलता किया. कप्तान एंड्यू बालबेर्नी 18 और हैरी टेक्टर 7 रन पर नाबाद हैं. 5 वें दिन हार से बचने के लिए इन दोनों बल्लेबाजों को लंबी पारी खेलनी होगी.

आयरलैंड ने पहली पारी में बनाए थे 492 रन

आयरलैंड ने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की थी और 492 रनों का बड़ा स्कोर बनाया था. आयरलैंड के लिए कर्टिस कैंफर ने 111, पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling)  ने 103, कप्तान एंड्यू बालबेर्नी ने 95 और लॉर्कन टुकर ने 80 रन बनाए थे. श्रीलंका की तरफ से प्रबाथ जयसूर्या ने सर्वाधिक 5 विकेट लिए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *