29 शतक, 10000 से ज्यादा रन… दिल्ली के 13 साल के अबीर की बल्लेबाजी से दहला क्रिकेट जगत

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

अगर आपसे पूछें कि आप 13 साल की उम्र में क्या कर रहे थे, तो एक वक्त के लिए सोच में पड़ जाएंगे. लेकिन, 13 साल के अबीर नागपाल के साथ ऐसा नहीं है. वो इस उम्र में गेंदबाजों को फोड़ रहा है. रन पर रन बरसा रहा है. शतक पर शतक जड़ रहा है. अर्धशतकों का अर्धशतक जमा चुका है. दिल्ली के जूनियर क्लब क्रिकेट टूर्नामेंट में उसके नाम का हल्ला है, जहां उसके रन बनाने का औसत 50 से ज्यादा का है.

युवा बल्लेबाज अबीर नागपाल को लेकर कहा जा रहा है कि वो देश में क्रिकेट का भविष्य हैं. और, जिस तरह से वो खेल रहे हैं, मैच दर मैच परफॉर्मेन्स की छाप छोड़ रहे हैं, उससे उनके आगे चलकर चमकने के संकेत साफ दिख रहे हैं.

अबीर नागपाल- Remember The Name

क्रिकेट की पिच पर अबीर नागपाल के खेल के मुरीद, बड़े-बड़े पत्रकार भी हो रहे हैं. वरिष्ठ खेल पत्रकार विजय लोकपल्ली ने ट्वीट कर लिखा – Remember The Name. मतलब, अबीर नागपाल का नाम याद रखिएगा.

;

13 साल के बल्लेबाज का हैरतअंगेज कीर्तिमान

क्रिकेट और इस खेल को कवर करने वालों के दिलो-दिमाग पर अबीर नागपाल अपनी छाप क्यों और कैसे छोड़ रहे हैं, इसकी वजह भी जान लीजिए. दरअसल, इसके पीछे हैं उनके बनाए हैरतअंगेज कीर्तिमान, जो उन्होंने जूनियर क्लब क्रिकेट टूर्नामेंट में बनाए हैं.

262 मैचों में 10203 रन, 29 शतक

अबीर ने अब तक खेले 262 मैचों की 255 पारियों में 50.01 की औसत से 10203 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 29 शतक और 56 अर्धशतक लगा चुके हैं. उन्होंने इन मैचों में 179 छक्के और 1593 चौके जड़े हैं. जूनियर क्लब क्रिकेट टूर्नामेंट के मैचों में वो अब तक 41 बार 30 प्लस के स्कोर पर आउट हुए हैं. वहीं उनका सबसे बड़ा स्कोर नाबाद 158 रन का है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *