26 चौके..3 छक्के…अजिंक्य रहाणे ने दोहरा शतक ठोक बल्ले से मचाया कहर, अब ठोकी टीम इंडिया में वापसी की दावेदारी

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Anjinkya Rahane) मौजूदा समय में राष्ट्रीय टीम से बाहर हैं। राष्ट्रीय टीम से कोई भी खिलाड़ी बाहर नहीं होना चाहता है लेकिन खराब फॉर्म के वजह से चयनकर्ता दिग्गज से दिग्गज खिलाड़ी को दरकिनार कर देते हैं।

खराब फॉर्म के कारण टीम से बाहर किए गए अजिंक्य रहाणे ने अब रणजी ट्रॉफी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए डबल सेंचुरी ठोक दी है।

हैदराबाद के खिलाफ दोहरा शतक लगाने के बाद रहाणे ने टेस्ट टीम में अपनी वापसी का दावा पक्का कर लिया है। इस खिलाड़ी ने हैदराबाद के खिलाफ 253 गेंदों पर 200 रनों की दोहरी शतकीय पारी खेली है। इस दौरान रहाणे के बल्ले से से 26 चौके और तीन छक्के निकले।

अजिंक्य रहाणे ने इस शानदार दोहरा शतक के बदौलत टीम इंडिया में अपनी वापसी की दावेदारी ठोक दी है।

78.26 के स्ट्राइक रेट से बनाए रन

मुकाबले में बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 261 गेंदों का सामना करते हुए 26 चौके और तीन छक्के लगाकर 78.26 के स्ट्राइक रेट के साथ 204 रन बनाए। इस दौरान रहाणे ने 26 चौके और तीन छक्के लगाए। मुंबई के कप्तान को त्यागराजन ने पवेलियन की राह दिखाई।ॉ

मुंबई के लिए जयसवाल ने खेली 162 रनों की दमदार पारी

मुकाबले में रहाणे के दोहरा शतक जड़ने के अलावा जयसवाल के भी बल्ले से 162 रनों की शानदार पारी आई है। इस दौरान उन्होंने 195 गेंदों पर 27 चौके और एक छक्का लगाया। जयसवाल को शशांक ने आउट करके पवेलियन भेजा।

मुंबई की टीम ने पहली पारी में बनाए 651 रन

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने 6 विकेट खोकर 651 रन स्कोर बोर्ड पर लगाने के बाद पारी घोषित कर दी है।

मुंबई के लिए पहली पारी में सर्वाधिक 204 रन रहाणे के बल्ले से आए हैं। वही जैस्वाल ने 162 रनों की लंबी पारी खेली है। इन दोनों के अलावा मुंबई के लिए सरफराज खान ने नाबाद 126 रनों की पारी खेली है। दूसरी तरफ काफी दिनों बाद रणजी ट्रॉफी खेलने उतरे सूर्यकुमार यादव ने भी 80 गेंदों पर 15 चौके और एक छक्का लगाकर 90 रन बनाएं।

गौरतलब है कि खबर लिखे जाने तक हैदराबाद की टीम ने अपनी पहली पारी में 21 ओवर के खेल तक 1 विकेट खोकर 73 रन स्कोर बोर्ड पर लगा लिए हैं। हैदराबाद का पहला विकेट अक्षत रेड्डी के रूप में गिरा। इस खिलाड़ी ने अपनी टीम के लिए 12 रन बनाए। अक्षत रेड्डी को शम्स मुलानी ने पवेलियन की राह दिखाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *