24 चौके- 6 छक्के, कोटला में गेंद-बल्ले के बीच हुई कांटे की जंग, सांस रोक देने वाले मैच में अक्षर ने दिलाई DC को पहली जीत

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 28वां मुकाबला खेला गया। इस मैच के लिए दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का आमना-सामना हुआ। टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाज़ी करने आई नीतीश राणा एंड कंपनी ने सारे विकेट खोकर 128 रन का टारगेट सेट किया। जिसके जवाब में दिल्ली की टीम ने इस स्कोर को चेज़ कर अपनी पहली जीत दर्ज की। ये मैच डीसी ने चार विकेट से अपने नाम दर्ज किया।

बारिश के चलते देरी से शुरू हुआ मुकाबला

दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में मूसलधार बारिश होने के कारण मुकाबलों के शुरू होने में विलंब हो गया। 7:30 बजे शुरू होने वाले इस मैच की पहली गेंद 8:30 बजे डाली गई।

कोलकाता नाइट राइडर्स की खराब शुरुआत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने आई कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही। टीम ने 10 ओवर खत्म होने से पहले ही अपनी चार विकेट गंवा दी। जबकि पावरप्ले में 39 रन बनाकर टीम अपनी तीन विकेट खो चुकी थी। 1.6 ओवर में लिटन कुमार दास (4), 3.3 ओवर में वेंकटेश अय्यर (0), 5.2 ओवर में नितीश राणा (4)और 8.2 ओवर में मंदीप सिंह (12) का विकेट गिरा। 10 ओवर के बाद स्कोर 64/4।

अक्षर पटेल के हाथ लगी दो विकेट

अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए दो विकेट हासिल की। उन्होंने नौवें ओवर की दूसरी गेंद पर मंदीप सिंह को क्लीन बोल्ड किया, जबकि 10.2 ओवर में रिंकू सिंह को ललित यादव के हाथों आउट कराया। मंदीप ने 12 और रिंकू ने 6 रन बनाए। 11 ओवर के बाद स्कोर 68/5।

सुनील नरेन हुए फ्लॉप

इशान्त शर्मा ने सुनील नरेन को चार रन के निजी स्कोर पर आउट किया। 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर उनका कैच कप्तान डेविड वॉर्नर ने लपका। 12 ओवर के बाद स्कोर 73/6।

कुलदीप यादव ने दिए दोहरे झटके

15वें ओवर की चौथी और पांचवीं गेंद पर कुलदीप यादव ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दोहरे झटके दिए। पहले उन्होंने जेसन रॉय का विकेट गिराया, जो पारी की शुरुआत से केकेआर का मोर्चा संभाले हुए थे। उन्होंने 43 रन बनाए,। इसके बाद उन्होंने अनुकूल रॉय को डक पर आउट किया।

रसेल ने केकेआर की पारी में जोड़े रन

सुनील नरेन के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाज़ी करने के लिए आए आंद्रे रसल ने कोलकाता की पारी में रन जोड़े। उन्होंने टीम के स्कोर को 73 से 127 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। जेसन रॉय और वरुण चक्रवर्ती के साथ उपयोगी साझेदारी कर उन्होंने रन बटोरे। उनकी जेसन और वरुण के साथ क्रमशः 23 रन और 31 रन की पार्टनरशिप हुई। हालांकि, आखिरी ओवर की छठी गेंद पर वह रन आउट हो गए। उन्होंने 31 गेंद में 38 रन की पारी खेली।

कॉलकत नाइट राइडर्स को मिली पहली सफलता

कोलकाता नाइट राइडर्स को पहली सफलता पृथ्वी शॉ के रूप में मिली। पांचवें ओवर की तीसरे गेंद पर शॉ को आउट कर वरुण चक्रवर्ती ने दिल्ली की सलामी जोड़ी को तोड़ा। पृथ्वी ने 13 रन बनाए। 5 ओवर के बाद स्कोर 44/1।

नीतीश राणा की गेंदबाज़ी ने किया कमाल

आठवें ओवर में कोलकाता नाइट ओवर की ओर से गेंदबाज़ी करने के लिए कप्तान नीतीश राणा आए। इस ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने मिचेल मार्श का विकेट निकाला। 8 ओवर के बाद स्कोर 67/2।

अनुकूल रॉय ने दिया दिल्ली कैपिटल्स को तीसरा झटका

नौवें ओवर की पहली गेंद पर अनुकूल रॉय ने दिल्ली कैपिटल्स को तीसरा झटका दिया। उन्होंने आईपीएल डेब्यू कर रहें फिलिप सॉल्ट को आउट किया। वह तीन गेंदों में पांच रन बना पवेलियन लौटे। 9 ओवर के बाद स्कोर 69/3।

कोलकाता के हाथ लगी बड़ी सफलता

इस मैच में 33 गेंदों पर अर्धशतक जड़ने वाले डेविड वॉर्नर 14वें ओवर की पहली बॉल पर वरुण चक्रवर्ती का शिकार बने। 41 गेंदों पर 11 चौके की मदद से 57 रन बनाकर वह एलबीडब्ल्यू आउट हुए। 14 ओवर के बाद स्कोर 93/4 और जीत के लिए 36 गेंदों में 35 रन की जरूरत।

मनीष पांडे की पारी हुई खत्म

16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अनुकूल रॉय ने मनीष पांडे को पवेलियन के लिए रवाना किया। 21 रन बनाकर वह अपना कैच रिंकू सिंह के हाथों में थमा बैठे। 16 ओवर के बाद स्कोर 110/15 और जीत के लिए 24 गेंद पर 18 रन की दरकार ।

दिल्ली कैपिटल्स की हुई जीत 

128 रन के स्कोर को हासिल करने के लिए उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अच्छी बल्लेबाज़ी करते हुए इस सीजन की पहली जीत दर्ज की। डीसी ने 4 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *