23 चौके- 14 छक्के, T20 के रोमांच की हदें हुई पार, संदीप शर्मा ने धोनी की पारी को बर्बाद कर राजस्थान को दिलाई जीत

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

12 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2023 का 17वां मुकाबला खेला गया। एम ए चिदंबरम स्टेडियम में हुए इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 175 रन बनाए। जिसके बाद सुपर किंग्स 6 विकेट पर 172 रन ही जड़ सकी। नतिजन, रॉयल्स ने 3 रन से जीत दर्ज की।

पावरप्ले में राजस्थान रॉयल्स ने लूट रन

पावरप्ले में राजस्थान रॉयल्स ने अच्छे खासे रन लूटें। टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 57 रन बनाए। इस बीच यशस्वी जायसवाल का विकेट गिरा, जो 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस दौरान जॉस बटलर ने अपने आईपीएल करियर के 3000 रन भी पूरे कर लिए।

रवींद्र जडेजा ने डाली छह वाइड गेंद

सातवें ओवर में ओवर में रवींद्र जडेजा ने कुल छह गेंदें डाली। जिसकी वजह से वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए महंगे गेंदबाज़ साबित हुए। 7 ओवर के बाद स्कोर 68/1।

राजस्थान रॉयल्स को लगे दोहरे झटके

नौवें ओवर में रवींद्र जडेजा ने राजस्थान रॉयल्स को दोहरे झटके दिए। उन्होंने पहले तीसरी गेंद पर देवदत्त पाडिक्कल को पवेलियन के लिए रवाना किया। उन्होंने पांच चौकों के बदौलत 26 गेंदों पर 38 रन बनाए। साथ ही उनकी जॉस बटलर के साथ दूसरे विकेट के लिए 77 रन की पार्टनरशिप हुई। इसके बाद जड्डु ने पांचवीं गेंद पर संजू सैमसन को बोल्ड किया। वह बिना खाता खोले ही अपना विकेट गंवा बैठे। 9 ओवर के बाद स्कोर 88/3।

रविचंद्रन अश्विन हुए आउट

14.6 ओवर में आकाश सिंह ने रविचंद्रन अश्विन को मागला के हाथों आउट करवाया। अश्विन ने एक चौका और दो छक्के लगाते हुए 30 रन बनाए। 15 ओवर के बाद स्कोर 135/4।

चेन्नई सुपर किंग्स के हाथ लगा बड़ा विकेट

17वें ओवर की दूसरी गेंद पर मोईन अली ने जॉस बटलर को क्लीन बोल्ड किया। जॉस ने 36 गेंदों में 52 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक चौका और तीन छक्के भी लगाए। 17 ओवर के बाद स्कोर 144/5।

राजस्थान ने खड़ा किया 175 रन का स्कोर

जॉस बटलर, देवदत्त पाडिक्कल, रविचंद्रन अश्विन और शिमरोन हेटमायर की पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने 8 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए। आरआर के 20वें पारी की आखिरी दो गेंद पर रॉयल्स की दो विकेट गिरे। इस ओवर में तुषार देशपांडे ने जेसन होल्डर (0) और एडम जैम्पा (1) को आउट किया। वहीं, 18.6 ओवर में आकाश सिंह ने ध्रुव जुरेल (4) का विकेट गिराया। हालांकि, शिमरोन 18 गेंदों में 30 रन बनाकर नाबाद रहें।

ऋतुरात गायकवाड का बल्ला रहा शांत 

चेन्नई सुपर किंग्स के पिछले तीन मुकाबलों में धमाकेदार बल्लेबाज़ी करने वाले रुतुराज का बल्ला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ़ खामोश रहा। वह केवल आठ रन बनाकर आउट हुए। उन्हें तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर संदीप शर्मा ने यशस्वी जायसवाल के हाथों आउट करवाया। तीन ओवर के बाद स्कोर 16/1।

रविचंद्रन अश्विन ने किए दो बल्लेबाज़ों को एलबीडब्ल्यू आउट

पावरप्ले में 45 रन बना चुकी चेन्नई सुपर किंग्स को रविचंद्रन अश्विन ने खूब तंग किया। उन्होंने 9.3 ओवर में अजिंक्य रहाणे और 11.4 ओवर में शिवम दुबे को एलबीडब्ल्यू आउट। जहां रहाणे ने 19 गेंद पर 31 रन बनाए, वहीं शिवम आठ रन पर आउट हुए। इसके अलावा अजिंक्य ने दूसरे विकेट के लिए कॉनवे के साथ 68 रन की साझेदारी की। 12 ओवर के बाद स्कोर 93/3।

एडम जैम्पा के हाथों लगी सफलता

14वें ओवर की पांचवीं गेंद पर एडम जैम्पा के हाथों बड़ी सफलता लगी। उन्होंने धाकड़ खिलाड़ी मोईन अली को पवेलियन वापसी भेजा। वह संदीप शर्मा के हाथों अपना शॉट खेल बैठे। मोईन के नाम महज 7 रन ही जोड़े। 14 ओवर के बाद स्कोर 103/4।

एक ही ओवर में चहल ने लिए दो विकेट

15वें ओवर की पहली गेंद पर अंबाती रायुडू का विकेट निकाला। उन्हें शिमरोन हेटमायर ने कैच आउट किया। इसके बाद आखिरी गेंद में उन्होंने ड्वेन कॉनवे की लंबी पारी का अंत किया। 50 रन की पारी खेलने के बाद उन्होंने अपना कैच यशस्वी जायसवाल के हाथ में दे दिया। 15 ओवर के बाद स्कोर 113/6।

राजस्थान रॉयल्स की हुई जीत 

176 रन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए उतरी चेन्नई सुपर किंग्स 6 विकेट पर 172 रन ही जड़ सकी।  20वें ओवर में संदीप शर्मा की सूझबूझ और शानदार गेंदबाज़ी के बूते राजस्थान रॉयल्स ने 3 रन से धमेकदार जीत हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *