2 विकेट, 65 रन की पारी….फिर भी हारी टीम इंडिया, लेकिन इस भारतीय धुरंधर ने बनाया अनोखा विश्व रिकॉर्ड, धोनी-रोहित भी नहीं कर पाए ऐसा

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरफ फ्लॉप साबित हुआ। एक समय भारत ने महज 57 रनों पर अपने 5 विकेट गंवा चुके थे, जिसके बाद टीम इंडिया की पारी को संभालने की जिम्मेदारी अक्षर पटेल ने उठाई। अक्षर ने सूर्या के साथ मिलकर 91 रनों की अहम साझेदारी निभाई और अपने नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज किए।

पटेल ने सूर्यकुमार यादव के साथ की कमाल की साझेदारी

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैच की टी20 सीरीज का दूसरा मैच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पुणे में खेला गया। इस मैच में भले ही भारत को 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने तूफानी पारी खेली, जिसके बाद क्रिकेट के गलियारों में उनकी वाहवाही हो रही है।

बता दें कि 14वें ओवर में अक्षर पटेल ने छक्के की हैट्रिक लगाई। इस ओवर की पहली तीन गेंदों पर उन्होंने लगातार तीन छक्के जड़े। साथ ही उन्होंने सूर्यकुमार यादव के साथ कमाल की साझेदारी कर टीम इंडिया की पारी को संभाला। उन्होंने सूर्या के साथ 91 रनों की साझेदारी की।

अक्षर पटेल ने दूसरे टी-20 मैच में अपने नाम किए ये रिकॉर्ड्स

1. अक्षर पटेल ने रविंद्र जडेजा को छोड़ा पीछे

बता दें कि अक्षर पटेल ने श्रीलंका के खिलाफ 65 रनों की तूफानी पारी खेलने के साथ ही एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। अक्षर पटेल टीम इंडिया के लिए नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने भारत के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने साल 2020 में सात नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 44 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

2. भारत के लिए सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले 5वें बल्लेबाज बने

बता दें कि अक्षर ने 20 गेंदों का सामना करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके साथ ही वो भारत के लिए सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले 5वें खिलाड़ी भी बने। अभी तक इस मामले में युवराज सिंह सबसे नंबर 1 पर है, जिन्होंने साल 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक जड़ा था। उन्होंने 12 गेंदों का सामना करते हुए अर्धशतक जड़ा था।

3. पुणे में छाई सूर्या-अक्षर की जोड़ी

बता दें कि सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल ने पुणे के एमसीए मैदान पर कमाल की साझेदारी की। सूर्या-अक्षर की जोड़ी ने 89 रनों की साझेदारी कर भारतीय टीम की पारी को संभाला। इसके साथ ही इन दोनों बल्लेबाजों ने विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की साझेदारी को पीछे छोड़ा। विराट और हार्दिक ने साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में 70 रनों की साझेदारी बनाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *