18 छक्के- 18 चौके, स्टोयनिस-ईशान ने मचाई तबाही, गेंद से चमके मोहसिन-यश, मुंबई को रौंदकर लखनऊ ने अदब से दर्ज की जीत

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

 आईपीएल 2023 का 63वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। एकाना स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ। टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी क्रुणाल पांड्या की टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 177 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में रोहित शर्मा की पलटन ने 172 रन बनाए। लिहाज, टीम को पांच रन से मुकाबला गंवाना पड़ा। इस जीत के साथ एलएसजी ने आईपीएल 2023 प्लेऑफ़ में जगह बनाने की ओर एक और कदम बढ़ाया।

जेसन बेहरनडॉर्फ़ ने लखनऊ को दिए दोहरे झटके

लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी के तीसरे ओवर में बैक टू बैक दो झटके लगे। जेसन बेहरनडॉर्फ़ ने पहली गेंद पर दीपक हुड्डा को पवेलियन वापिस भेजा। अगली गेंद पर प्रेरक मांकड़ का विकेट लिया। हुड्डा ने 5 रन बनाए, जबकि प्रेरक खाता खोलने में नाकाम रहें। 3 ओवर के बाद 17/2।

क्विंटन हुए आउट

सातवें ओवर की पहली गेंद पर पीयूष चावल ने क्विंटन डी कॉक को ईशान किशन के हाथों आउट कराया। क्विंटन ने 15 गेंदों पर 16 रन की पारी खेली। 7 ओवर के बाद 38/3।

क्रुणाल पांड्या हुए रिटायर्ड हर्ट आउट

शुरुआती बल्लेबाजों के आउट हो जाने के बाद मोर्चा क्रुणाल पांड्या और मार्कस स्टॉयनिस ने संभाला। दोनों के बीच 82 रन की साझेदारी हुई। लेकिन चोटिल हो जाने की वजह से क्रुणाल को वापिस पवेलियन लौटना पड़ा। उन्होंने 49 रनों की उपयोगी पारी खेली। 16 ओवर के बाद 117/3।

मार्कस ने जड़ा अर्धशतक

शानदार बल्लेबाजी करते हुए मार्कस स्टॉयनिस ने अर्धशतकीय पारी खेली। 36 गेंदों पर उन्होंने अपने पचास रन पूरे किए।

लखनऊ ने बनाया मजबूत स्कोर

टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस के सामने 3 विकेट के नुकसान पर 177 रन का टारगेट रखा।

मुंबई इंडियंस की तेज शुरुआत

ईशान किशन और रोहित शर्मा की जोड़ी ने मुंबई इंडियंस को तेज शुरुआत दिलाई। दोनों खिलाड़ियों ने धमाकेदार बल्लेबाजी कर पावरप्ले में संयुक्त रूप से 58 रन बना दिए। 6 ओवर के बाद 58/0।

रोहित शर्मा का गिरा विकेट

10वें ओवर की चौथी गेंद पर मुंबई इंडियंस को पहला झटका लगा। रवि बिश्नोई ने रोहित शर्मा को दीपक हुड्डा के हाथों आउट कराया। हिटमैन ने 25 गेंदों पर 37 रन बनाए। इसके अलावा ईशान किशन और रोहित के बीच 92 रन की साझेदारी हुई। 10 ओवर के बाद 92/1।

ईशान किशन ने लगाया अर्धशतक

34 गेंदों पर ईशान किशन ने पचास रन पूरे किए और मुंबई इंडियंस के लिए अर्धशतकीय पारी खेली। उनकी इस पारी ने टीम के स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। 11 ओवर के बाद 103/1।

ईशान लौटे पवेलियन

12वें ओवर की पहली गेंद पर रवि बिश्नोई ने ईशान किशन का विकेट लिया। नवीन उल हक ने उनका कैच पकड़ा। ईशान ने 39 गेंदों पर 59 रन बनाए। 12 ओवर के बाद 106/2।

सूर्यकुमार यादव हुए फ्लॉप

गुजरात टाइटंस के खिलाफ शतक जड़ने वाले सूर्यकुमार यादव लखनऊ के गेंदबाजों के सामने अच्छी पारी खेलने नाकाम रहें। 15वें ओवर की पहली गेंद पर यश ठाकुर ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। सूर्य ने 9 गेंदों पर सात रन जड़े। 15 ओवर के बाद 125/3।

मोहसिन खान के हाथ लगी सफलता

17वें ओवर की पहली गेंद पर मोहसिन खान के हाथों सफलता लगी। खान ने नेहाल वढेरा का विकेट अपने नाम किया। नेहाल का कैच कृष्णप्पा गौथम ने लपका। उन्होंने 20 गेंदों पर 16 रन बनाए। 17 ओवर के बाद 139/4।

मुंबई इंडियंस को लगा झटका

18वें ओवर की चौथी गेंद पर यश ठाकुर ने मुंबई इंडियंस को पांचवां झटका दिया। उन्होंने विष्णु विनोद को निकोलस पूरन के हाथों आउट कराया। विष्णु ने दो रन की पारी खेली। 18 ओवर के बाद 148/5।

लखनऊ सुपर जायंट्स की हुई जीत

लखनऊ सुपर जायंट्स द्वारा दिए गए 178 रन के लक्ष्य को मुंबई इंडियंस हासिल करने में नाकामयाब रही। जिसकी वजह से रोहित शर्मा की पलटन को 5 रन से हार झेलनी पड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *