16 साल के भारतीय क्रिकेटर ने खड़ा किया रनों का पहाड़, 48 चौके..24 छक्के उड़ाते हुए ठोके 407 रन

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

16 साल ही उम्र में सचिन तेंदुलकर ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए डेब्यू कर लिया था और शुरुआती कुछ पारियों के बाद ही यह साबित कर दिया था कि वो लंबी रेस के घोड़े साबित होंगे. हुआ भी ऐसा ही. उनका इंटरनेशनल करियर दो दशक से ज्यादा चला. अब एक और ऐसा बल्लेबाज सामने आया है, जिसने सचिन जितनी उम्र में ही बड़ा कारनामा किया है. लेकिन, ऐसा उसने एक इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट में किया है. इस क्रिकेटर का नाम तन्मय मंजूनाथ है. 16 साल के तन्यम ने एक 50 ओवर के मैच में अकेले 407 रन ठोकने का कारनामा किया है. उन्होंने इसके लिए सिर्फ 165 गेंद खेली.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिमोगा के रहने वाले तन्मय ने कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के तहत खेले गए एक क्लब क्रिकेट मैच में यह कारनाम किया है. यह मुकाबला सागर क्रिकेट क्लब और भद्रावती एनटीटीसी क्लब के बीच था. तन्मय ने सागर क्रिकेट क्लब की तरफ से खेलते हुए 50 ओवर के मैच में 407 रन की पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी में 48 चौके जमाए जबकि उनके बल्ले से 24 छ्क्के निकले. उनकी इस पारी को जिसने भी देखा वो दंग रह गया.

तन्मय ने 407 में से 336 रन तो सिर्फ चौके-छक्के से ही ठोक डाले. तन्मय की इस पारी की बदौलत उनकी टीम सागर क्लब ने 50 ओवर के मैच मं 583 रन का स्कोर खड़ा किया.

वनडे में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के नाम है. रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ 264 रन की रिकॉर्डतोड़ पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 33 चौके और 9 छक्के ठोके थे. रोहित वनडे में तीन डबल सेंचुरी लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. वनडे का पहला दोहरा शतक 2010 में सचिन के बल्ले से निकला था. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्वालियर में यह कारनामा किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *