12 छक्के, 13 चौके, रोहित ने एनिवर्सरी पर दिया ऐसा गिफ्ट, नहीं भूल पाएंगी रितिका

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

एक समय था जब वनडे क्रिकेट में दोहरे शतक बनाना आसान नहीं होता था. महान बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर ने 2010 में ये काम पहली बार किया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 200 रन बनाए. इसके बाद भारत के रोहित शर्मा ने तीन बार वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जमाया. दो बार उन्होंने ये काम श्रीलंका के खिलाफ किया. रोहित का वनडे में तीसरा दोहरा शतक आज ही के दिन यानी 13 दिसंबर को मोहाली में आया था. रोहित वनडे में इकलौते क्रिकेटर हैं जिन्होंने तीन दोहरे शतक जमाए हैं. रोहित ने 2017 में ये काम किया था.

रोहित की इस पारी से तीन दिन पहले ही भारतीय टीम 112 रनों पर ऑल आउट हो गई थी. मोहाली पहुंचने के बाद टीम इंडिया ने उस हार को पीछे छोड़ा और इस मैच में कप्तानी कर रहे रोहित ने कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को चार विकेट पर 394 रनों का विशाल स्कोर दिया.इस मैच में भारत को जीत मिली थी और इसी के साथ रोहित ने अपनी पत्नी रितिका को शादी की सालगिराह पर दोहरे शतक और जीत का तोहफा दिया था. रोहित और रितिका की शादी 13 दिसंबर 2015 को हुई थी. इस मैच में शतक पूरा करने के बाद रोहित ने अपनी शादी की अंगूठी भी चूमी थी.

शुरू से अंत तक जमाए पैर

रोहित पंजाब क्रिकेट संघ आईएस बिंद्र स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस गंवा बैठे थे. लेकिन श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा ने इस मैच में टॉस जीत भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. लेकिन उनका ये फैसला सही साबित नहीं हुआ क्योंकि रोहित ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की बुरी तरह से धुनाई कर दी. उन्होंने पहले अपने सलामी जोड़ीदार शिखर धवन के साथ मिलकर 115 रनों की साझेदारी की. धवन ने 68 रन बनाए थे. उनके जाने के बाद रोहित को युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का साथ मिला. इस बल्लेबाज ने 70 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्कों की मदद से 88 रन बनाए.

अय्यर 46वें ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हो गए. महेंद्र सिंह धोनी पांच गेंदों पर सात रन ही बना सके. हार्दिक पंड्या 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर आठ रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन रोहित नाबाद लौटे. उन्होंने 153 गेंदों का सामना किया और 13 चौके के साथ 12 छक्के मार नाबाद 208 रनों की पारी खेली.

श्रीलंका को मिली बुरी हार

श्रीलंका को जीत के लिए 393 रनों का लक्ष्य दिया था. लेकिन इस विशाल लक्ष्य के सामने श्रीलंकाई टीम धराशायी हो गई और किसी तरह उसने 251 रन बनाए. इतने रन बनाने के लिए उसने 50 ओवर पूरे खेले और आठ विकेट खो दिए. श्रीलंका के सीनियर बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज ने नाबाद 111 रन बनाए. उन्होंने 132 गेंदों का सामना किया और नौ चौके के अलावा तीन छक्के मारे. उनके अलावा कोई और बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जमा सका.

भारत के लिए युजवेंद्र चहल ने तीन विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह के हिस्से दो सफलताएं आईं. भुवनेश्वर कुमार, पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *