12 चौके 2 छक्के, 65 गेंदों में ठोका 112 रन का शतक ,धोनी की ‘खोज’ इस बल्लेबाज ने ठोका हाहाकारी शतक

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

कहते हैं हीरे की परख जौहरी को होती है. और, ऐसा ही एक बल्लेबाजी का हीरा धोनी ने भी तराशा है. नाम है ऋतुराज गायकवाड़. ब्लू जर्सी वाला फॉर्म गायकवाड़ का साथ भले ही देती ना दिख रही हो, लेकिन उससे परे मतलब जर्सी का कलर और टीम बदलते ही उनका खेल बदल जाता है. कहीं से लगता ही नहीं कि वो आउट ऑफ टच या आउट ऑफ फॉर्म हों. इसी बात का नमूना उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हाहाकारी शतक ठोकते हुए पेश किया है.

IPL में धोनी की परख रहे गायकवाड़ ने सर्विसेज के खिलाफ महाराष्ट्र के लिए बेजोड़ पारी खेली. वो अकेले ही ऐसे बरसे कि सर्विसेज के गेंदबाज बाप-बाप करते दिखे. उनकी धुआंधार शतकीय पारी का ही नतीजा रहा कि महाराष्ट्र की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 185 रन बनाने में कामयाब रही.

गायकवाड़ ने 65 गेंदों पर ठोके 112 रन

सर्विसेज के खिलाफ महाराष्ट्र ने पहले बैटिंग की. ऋतुराज गायकवाड़ ओपन करने उतरे और उन्होंने 65 गेंदों पर ही 112 रन फोड़ दिए. 12 चौके और 5 छक्के से सजी इस पारी में उनका स्ट्राइक रेट 172.30 का रहा. इस धुआंधार पारी के दौरान गायकवाड़ ने अपना शतक सिर्फ 59 गेंदों पर 11 चौकों और 4 छक्कों के दम पर पूरा किया. गायकवाड़ के इस शतक ने महाराष्ट्र को मैच में मजबूत स्थिति में ला दिया.

78 रन सिर्फ 17 गेंदों पर मारे

ऋतुराज गायकवाड़ ने शतकीय पारी में 78 रन सिर्फ 17 गेंदों पर जमाए. ऐसा उन्होंने अपनी इनिंग के दौरान लगाए बाउंड्रीज के जरिए किया. उन्होंने छक्कों से जहां 30 रन बटोरे वहीं चौकों से 40 रन हासिल किए. इन दोनों का योग 78 रन होता है.

महाराष्ट्र के लिए ऋतुराज गायकवाड़ के अलावा बाकी किसी और बल्लेबाज का बल्ला नहीं बोला. दूसरे ओपनर यश नाहर सिर्फ 1 रन, राहुल त्रिपाठी ने 19 रन बनाए. वहीं 24 रन बनाने वाले नौशाद शेख टीम के दूसरे हाईएस्ट स्कोरर रहे.

सर्विसेज के गेंदबाजों पर खूब बरपे गायकवाड़

सर्विसेज की ओर से मोहित कुमार और पुलकित नागर दो सफल गेंदबाज रहे . ये दोनों गायकवाड़ के बल्ले से बरपे कहर से बचे तो नहीं लेकिन महाराष्ट्र के गिरे 6 विकेटों में से 5 विकेट आपस में बांटे. मोहित ने 4 ओवर में 42 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि पुलकित ने 4 ओवर में 41 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *