11 गेंद, 34 रन और लगातार 4 छक्के, Video में देखिए 19 साल के खिलाड़ी की आतिशबाजी

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

क्रिकेट को लगातार नए-नए फॉर्मेटों में बदलकर इसे पहले से ज्यादा रोमांचक और ज्यादा तेज बनाने की कोशिश हो रही हैं. इन नए फॉर्मेटों को और भी ज्यादा मजेदार बना रहे हैं इसमें खेलने वाले खिलाड़ी. खास तौर पर क्रिकेट जगत में उभरकर आ रहे नए और युवा बल्लेबाजों ने तो तहलका मचा रखा है. इसमें एक नया नाम जुड़ गया है- डेवाल्ड ब्रेविस. साउथ अफ्रीका के इस अंडर-19 क्रिकेट टीम के इस नए सितारे ने क्रिकेट के सबसे नए फॉर्मेट यानी सिक्सटी में छक्कों की ऐसी बरसात से सनसनीखेज पारी खेल डाली है.

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के नए 60 गेंदों वाले टूर्नामेंट द सिक्सटी का आगाज हो चुका है और कैरेबियन प्रीमियर लीग की टीमों के बीच ही ये टूर्नामेंट खेला जा रहा है. टूर्नामेंट में कुछ मुकाबले हो भी चुके हैं और ऐसा ही एक मैच गुरुवार 25 अगस्त को जमैका टलाहवास और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के बीच खेला गया. ये मैच तो जमैका ने जीता, लेकिन सारा माहौल लूटा 19 साल के डेवाल्ड ब्रेविस ने.

लगातार 4 छक्के उड़ाकर मचाया तहलका

अंडर-19 विश्व कप से लेकर आईपीएल 2022 तक अपनी विध्वंसक बल्लेबाजी के जलवे बिखेर चुके ब्रेविस ने अब सिक्सटी में धूम मचाई है. वो भी ऐसी, कि बड़े बड़े बल्लेबाज भी ऐसा नहीं कर पाते. ब्रेविस ने एक के बाद एक लगातार चार गेंदों में चार छक्के कूटकर जमैका के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं. सिर्फ इतना ही नहीं, ब्रेविस ने सिर्फ 11 गेंदें खेलीं, जिसमें उन्होंने 34 रन कूट दिए. उनका स्ट्राइक रेट 309 का था.

फिर भी हार गई टीम

हालांकि, इस पारी से भी पैट्रियट्स को जीत नहीं मिल सकी क्योंकि पैट्रियट्स की पूरी टीम सिर्फ 84 रन पर निपट गई और 55 रनों से हार गई. जमैका ने पहले बल्लेबाजी की थी और 60 गेंदों में ताबड़तोड़ 139 रन कूट दिए थे. जमैका की ओर से वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर फैबियन ऐलन ने भी धूम-धड़ाके भरी पारी खेली थी, जिसमें सिर्फ 18 गेंदों में 45 रन उनके बल्ले से निकले थे. इस पारी में ऐलन ने 5 छक्के और 2 चौके भी उड़ाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *