102 गेंदों में 6,6,4,4,4,4,4………4 की मदद से अंग्रेजों की उड़ाई धज्जियां,काउंटी में रुकने का नाम नहीं ले रहा शुभमन गिल का बल्ला

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

विदेशी सरजमीं पर इस समय शुभमन गिल (Shubman Gill) का बल्ला आग उगल रहा है। मानों उनका बल्ला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है और जमकर रन बटोर रहा है। गिल इस समय इंग्लैंड में हैं और काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं जहाँ वो अब अपने शतक के करीब भी आ गए हैं। ग्लमॉर्गन की तरफ से खेलते हुए उन्होंने धुआंधार बल्लेबाजी की और अपने शतक के करीब आ गए।

शुभमन गिल (Shubman Gill) इस समय इंग्लैंड में हैं और काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। यह मुकाबला सक्सेस और ग्लमॉर्गन की तरफ से खेला जा रहा है। ग्लमॉर्गन की तरफ से खेलते हुए, गिल ने 61 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। अपने अर्धशतक के दौरान उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का भी लगाया, जिसके बाद वो 53 रन पर नाबाद रहे। इस समय गिल 102 गेंदों में 11 चौके-2 छक्के की मदद से 91 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं। इस बात की पूरी उम्मीद है कि यह खिलाड़ी बहुत जल्द शतक भी जड़ेगा।

आईपीएल 2022 में मचा चुके हैं धमाल

गौरतलब है कि टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) के आईपीएल का रिकॉर्ड भी बेमिसाल का है, जिसमें उन्होंने 74 मैच में 1900 रन जड़े हैं। वहीं आईपीएल 2022 की बात करें तो गिल ने गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए 16 मैचों में 483 रन बनाए थे और गुजरात टीम को चैंपियन बनाया था। वहीं, भारत की तरफ वनडे में खेलते हुए, जिम्बाव्बे के खिलाफ गिल ने शानदार शतक जड़ा था जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ वो 98 रन बनाकर नाबाद रहे थे। अगर बारिश नहीं होती तो उस दिन भी शतक पक्का ही था।

गिल का करियर

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने टीम इंडिया के लिए पहला वनडे मैच साल 2019 में खेला था। उसके बाद से गिल अब तक 9 वनडे में 71.29 की औसत से 499 रन बना चुके हैं। उन्होंने 9 पारियों में 1 शतक और 3 पारियों में 50 का आंकड़ा पार किया है जबकि 11 टेस्ट मैचों में उन्होंने 30.47 की औसत से 579 रन जड़े हैं। हालांकि, अब ता वो भारत की टी20 टीम में जगह नहीं बना पाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *